भारत और बांग्लादेश (INDvBAN) के बीच जारी दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच का पहला दिन मेजबान टीम के गेंदबाजों के नाम रहा. इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Holker Stadium) में भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान टीम को पहली पारी में 150 रन पर समेट दिया. Also Read - IPL 2021, CSK vs DC: चेन्‍नई के खिलाफ Ravichandran Ashwin ने किया Kedar Jadhav के स्‍टाइल को कॉपी, हुई जमकर धुनाई

Also Read - IPL 2021, CSK vs DC: अर्धशतक जड़ रोहित-विराट की बराबरी पर आए Suresh Raina, डेविड वार्नर सबसे आगे

Mental Health Issue: डेविड मिलर बोले-व्यस्त कार्यक्रम के कारण खेल से ब्रेक लेना बेहद महत्वपूर्ण Also Read - RCB के खिलाफ मैच में खास जूते पहनकर उतरे थे कप्तान रोहित शर्मा; जानें क्या था कारण

दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का विकेट गंवाकर 86 रन बना लिए थे. बांग्लादेश की पहली पारी में बनाए गए कुल रन संख्या से भारतीय टीम अब भी 64 रन पीछे है. रोहित शर्मा 14 गेंदों पर एक चौके की मदद से 6 रन बनाकर आउट हुए.

टीम इंडिया की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 61 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 43 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) 81 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 37 रन बनाकर पुजारा का साथ निभा रहे हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट पर 72 रन की साझेदारी हो चुकी है.

भारत की खराब शुरुआत

भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा (6) के रूप में 14 के कुल स्कोर पर लगा. रोहित को अबु जाएद ने लिटन दास (Litton Das) के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा.

रोहित के आउट होने के बाद पुजारा और मयंक ने सूझबूझ से खेलते हुए टीम इंडिया को कोई और झटका नहीं लगने दिया. मयंक हालांकि भाग्यशाली रहे और 31 के निजी स्कोर पर उन्हें एक जीवनदान भी मिला. इमरूल कायेस (Imrul Kayes) ने जाएद की गेंद पर पहली स्लीप में मयंक का कैच छोड़ दिया. इसके बाद दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे सेशन का खेल आसानी से निकाल दिया.

बांग्लादेश की पहली पारी 150 रन पर सिमटी

इससे पहले,  बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश के नियमित अंतराल पर विकेट झटके. बांग्लादेश ने दूसरे सेशन का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 140 रन बना लिए थे, लेकिन मेहमान टीम ने इसके बाद अगले 10 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए.

मुशफिकुर रहीम ने खेली 43 रन की पारी

बांग्लादेश के लिए पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. उन्होंने 105 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा कप्तान मोमिनुल हक ने 37, लिटन दास ने 21 और मोहम्मद मिथुन ने 13 रन का योगदान दिया. मेहमान टीम का और कोई बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाया.

इस दौरान भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक को बोल्ड कर घरेलू सरजमीं पर अपने 250 टेस्ट विकेट पूरे किए.अश्विन ये उपलब्धि हासिल करने वाले अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के बाद तीसरे भारतीय हैं.

भारत की ओर से अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए. पेसर शर्मा, उमेश यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खाते में 2-2 विकेट गए.