बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन ने भारत के आगामी दौरे से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम के तेज गेंदबाजों की फिटनेस पर चिंता जताई है.

बंगाल वॉरियर्स और दबंग दिल्ली में फाइनल शो, मिलेगा नया चैंपियन

अबेदीन ने इसके साथ ही कहा कि तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को टीम के भारत दौरे पर रवाना होने से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में अपनी फिटनेस साबित करनी होगी.

वह राष्ट्रीय टीम के तेज गेंदबाजों की फिटनेस से चिंतित हैं. इनमें से मुस्ताफिजुर, तास्किन अहमद और मोहम्मद सैफुद्दीन चोटों से उबर रहे हैं.

अबेदीन ने पत्रकारों से कहा, ‘हम वास्तव में अपने तेज गेंदबाजों को लेकर चिंतित है क्योंकि अभी कई खिलाड़ी चोटों के कारण अनुपलब्ध हैं. अगर मैं दस खिलाड़ियों की सूची बनाता हूं तो उनमें से पांच चोटिल खिलाड़ियों की सूची में शामिल होंगे.’

उन्होंने कहा, ‘हमारे तेज गेंदबाजों की अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा आलोचना होती रही है. अब जिस तरह से हम प्रथम श्रेणी स्तर पर फिटनेस को प्राथमिकता दे रहे हैं, मुझे लगता है कि दो वर्षों में हमें परिणाम मिलने लग जाएंगे.’

24 अक्टूबर को होगा धोनी के भविष्य पर फैसला, BCCI के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कही ये बात

मुस्ताफिजुर टखने की चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट लीग (एनसीएल) के पहले चरण के मैचों से बाहर रहे.

अबेदीन ने कहा, ‘उन्हें (मुस्ताफिजुर) भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला की टीम में जगह बनाने के लिये एनसीएल मैच में अपनी फिटनेस साबित करनी होगी.’

बांग्लादेश तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिए अगले महीने भारत का दौरा करेगा. टी20 श्रृंखला तीन नवंबर से शुरू होगी जिसके बाद पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से इंदौर में जबकि दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा.