विशाखापत्तनम में जारी तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच तक दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ अपनी पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 153 रन बना लिए हैं।

सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 76 और कप्तान फाफ डु प्लेसिस 48 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच 91 रन की साझेदारी हो चुकी है।

इससे पहले कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज डीन एल्गर और उप कप्तान टेंबा बावुमा ने तीसरे दिन के खेल की शुरुआत की. बावुमा को इशांत शर्मा ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दक्षिण अफ्रीका को चौथा झटका दिया. बावुमा 18 रन बनाकर आउट हुए.

दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत की पहली पारी में बनाए गए कुल रन संख्या से अब भी 349 रन से पीछे है.

दूसरे दिन भारत ने 7 विकेट पर 502 रन पर पारी घोषित की थी 

भारत ने दूसरे दिन सात विकेट पर 502 रन बनाने के बाद पहली पारी घोषित की. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 39 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे. डी एल्गर 27 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. वहीं एडेन मारर्कम (5) और ब्रुय्न (4) रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए.

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 215 जबकि रोहित शर्मा ने 176 रन की पारी खेली. रविंद्र जडेजा 30 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 189 रन देकर तीन विकेट चटकाए.अपने करियर के पहले घरेलू टेस्ट में मयंक ने 371 गेंदो पर 215 रन की शानदार पारी खेली.