भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में जारी तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन लंच तक अपनी पहली पारी में रोहित शर्मा का विकेट गंवाकर 77 रन बना लिए हैं.

भालाफेंक एथलीट नीरज चोपड़ा को झटका, कोच ने टूर्नामेंट से नाम वापस लेने को कहा

युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 34 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा 19 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं. मयंक 80 गेंदोंं पर 7 चौके लगा चुके हैं जबकि पुजारा ने 39 गेंदों पर 3 चौके लगाए हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी हो चुकी है.

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. विशाखापत्तनम टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित सस्ते में पवेलियन लौट गए.

रोहित को तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच कराया. रोहित ने 35 गेंदों पर 14 रन बनाए जिसमें एक चौका शामिल था. रोहित और मयंक ने पहले विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी की.

विराट कोहली को पाकिस्तान में खेलने का मिला न्यौता !

दक्षिण अफ्रीका की ओर से रबाडा के खाते में एक विकेट गया है.

दोनों टीमों ने अपने प्लेइंग इलेवन में एक-एक बदलाव किया है. भारत ने अपने प्लेइंग इलेवन में हनुमा विहारी की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को मौका दिया है जबकि दक्षिण अफ्रीका ने डेन पीट के स्थान पर एनरिक नोर्त्जे को शामिल किया है. नोर्त्जे अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं.