मोहाली. भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ जारी दूसरे वनडे में शानदार शतक जड़ दिया है. रोहित ने 40वें ओवर की तीसरी गेंद पर 1 रन लेकर अपना शतक पूरा किया. रोहित का वनडे करियर में यह 16वां शतक था. बतौर कप्तान यह उनकी पहली सेंचुरी थी. 

रोहित शर्मा के लिए आज का दिन है बेहद खास, इवेंट प्लेनर रितिका सजदेह के साथ लिए थे सात फेरे

रोहित शर्मा के लिए आज का दिन है बेहद खास, इवेंट प्लेनर रितिका सजदेह के साथ लिए थे सात फेरे

श्रेयस अय्यर ने अपने पहले वनडे में शानदार अर्धशतक जड़ा. जिस वक्त रोहित ने सेंचुरी जड़ी श्रेयस अय्यर 68 रन बनाकर खेल रहे थे. दोनों के बीच 130 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है. वहीं, शिखर धवन के साथ रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 115 रन की पार्टनरशिप पूरी की. धवन ने 67 गेंदो पर 68 रन बनाए. वह परिथाना का शिकार बने थे.

श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे गंवा चुकी टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में मजबूत शुरुआत की. सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी जिसके बाद तीसरे नंबर पर खेलने आए अय्यर ने भी परिपक्वता से खेल खेला. 

... ये रहा विराट-अनुष्का की शादी का वायरल वीडियो!

... ये रहा विराट-अनुष्का की शादी का वायरल वीडियो!

इससे पहले, श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान थिसारा परेरा ने बुधवार को आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. श्रीलंका ने धर्मशाला में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को सात विकेट से हराकर तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली थी.

भारतीय टीम में चोटिल केदार जाधव के स्थान पर वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है. 18 वर्षीय सुंदर इस मैच से वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने जा रहे हैं. कोच रवि शास्त्री ने उन्हें वनडे कैप दी. इस मैच के लिए श्रीलंका की अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं हुआ है. भारत की अंतिम एकादश में एक बदलाव हुआ है. कुलदीप यादव के स्थान पर सुंदर को शामिल किया गया है.