ऑस्ट्रेलिया में ब्रिसबेन (IND vs AUS Brisbane Test) के ऐतिहासिक मैदान पर सुनहरा इतिहास लिखने वाली टीम इंडिया इस जीत के लिए बेताब थी. भारतीय टीम यहां अपने स्टार खिलाड़ियों के बगैर खेल रही थी और उसकी बॉलिंग यूनिट तो बिल्कुल अनुभवहीन था फिर भी अपने मजबूत इरादों और जोश से लबरेज टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम का यह किला ढहा दिया. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत की इस जीत के लम्हे का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दिखाया गया है कि वह किस ढंग से इस जीत का इंतजार कर रहे थे. Also Read - India vs England: अहमदाबाद के नए स्टेडियम WTC फाइनल में पहुंचने के दावे को मजबूत करने उतरेगी टीम इंडिया

भारत इस बार यहां बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बचाने उतरा था. चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के आखिरी दिन आखिरी सत्र तक यह नहीं मालूम था कि यह सीरीज आखिर कौन जीतेगा. फिर रिषभ पंत के विनिंग चौके से भारत ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. मैच के अंतिम क्षणों में जब यह मैच रोमांच के चरम पर था, तब टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की धड़कनें भी तेज थीं. उनके जज्बात भी अपने चरम पर थे, जो कैमरे में बखूबी कैप्चर हो गए. देखें इस टेस्ट मैच को जीतकर भारतीय खिलाड़ियों किस अंदाज में मनाया जश्न… Also Read - VIDEO देखें: Rishabh Pant ने लपका स्पाइडरमैन कैच, Mohammed Siraj ने अपने नाम की यह उपलब्धि

हमेशा शांत दिखने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे यहां भी शांत ही दिखे और उन्होंने भारत की इस ऐतिहासिक जीत के बाद टीम के साथ दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए मैदान का चक्कर लगाया. सभी खिलाड़ियों एक-दूसरे को गर्म जोशी से गले लगाया. 2 मिनट 47 सेकंड का यह वीडियो भारत की इस जीत की पूरी कहानी बयां करता है.

गाबा के मैदान पर यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि भारत तो क्या दुनिया की कोई भी टीम ऑस्ट्रेलिया को यहां बीते 32 से हरा नहीं पाई थी. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने यहां 31 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें से 24 में उसे जीत मिली और 7 मैच ड्रॉ रहे. भारत तो इस मैदान पर 1947 में पहली बार खेलने उतरा था. बीते 73 साल के इतिहास में वह सिर्फ 1 बार ही इस मिट्टी पर कोई मैच ड्रॉ कराया पाया था. इसके अलावा 6 मैचों में से 5 बार उसे हार का सामना करना पड़ा था.

ऐसे में अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में यह टेस्ट खेल रही भारत की युवा ब्रिगेड इस जीत की कीमत जानती थी. यहां जीतकर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके किले में मात देकर यह टेस्ट सीरीज अपने नाम की है. गाबा मैदान पर खेले 7 टेस्ट में यह उसकी पहली जीत है.