लंदन: आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर चाहते हैं कि इंग्लैंड के दर्शक थोड़ी नम्रता दिखाए लेकिन वे भारतीय प्रशंसक थे जिन्होंने रविवार को यहां विश्व कप मैच के दौरान खराब बर्ताव करते हुए स्टीव स्मिथ की लगातार हूटिंग की. गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों में एक साल के प्रतिबंध का सामना करने वाले स्मिथ को इंग्लैंड में अब तक दर्शकों के प्रतिकूल व्यवहार का सामना करना पड़ा है.

INDvsAUS: धवन के धमाल से भारत की बड़ी जीत, आस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया

भारतीय प्रशंसकों ने स्मिथ के स्ट्राइक पर आते ही ‘धोखेबाज, धोखेबाज’ कहना शुरू कर दिया. हालांकि यह देखना अच्छा लगता कि भारत की बल्लेबाजी के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्मिथ का बचाव किया. हार्दिक पंड्या के आउट होकर बाहर जाने के दौरान स्मिथ जब थर्ड मैन पर जाने लगे तो दर्शकों ने उनकी हूटिंग शुरू कर दी. स्मिथ की असहजता को समझते हुए कोहली ने दर्शकों को इशारा किया कि वे आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान की हूटिंग करने की जगह उनकी हौसलाअफजाई करें.

गांधी नाम का रेस्टोरेंट और इसके पीछे के नाम का कारण:
यह किसी ने नहीं छिपा है कि यूरोप में भारतीय भोजन परोसने वाले अधिकांश भारतीय रेस्टोरेंट बांग्लादेशियों द्वारा चलाए जाते हैं. वाक्सहाल से कुछ मिनट की दूरी पर गांधी नाम और भारतीय पकवान ध्यान खींचते हैं. अंदर घुसते ही बांग्लादेशी कर्मचारी आपका स्वागत करते हैं और यह बिलकुल भी हैरानी भरा नहीं था. रेस्टोरेंट का नाम गांधी रखने के बारे में पूछने पर रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया कि उन्होंने 1982 में उसी दिन रेस्टोरेंट खोला था जिस दिन एटेनबोटोग की फिल्म गांधी रिलीज हुई थी. इस फिल्म को लेकर काफी चर्चा थी और इसलिए मालिक ने अपने रेस्टोरेंट को यही नाम देने का फैसला किया.