ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया (Team India) ने मंगलवार को इस दौरे का शानदार अंत किया है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया (India Beat Australia) को उसके घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज हराकर बेहतरीन अंदाज में यह टेस्ट सीरीज अपने नाम की है. इस ऐतिहासिक जीत के बाद सभी इसके जश्न में मशगूल हैं. जाहिर है उम्दा खेल दिखाने वाली टीम इंडिया भी अभी इस जीत का जश्न ही मना रही होगी. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भारत को अपनी टीम से सावधान किया है.Also Read - वार्म-अप मैच के बाद इंग्‍लैंड से टेस्‍ट में भिड़ेगी रोहित एंड कंपनी, जानें कब होगा मुकाबला ?

इंग्लैंड के टीम फरवरी में भारत दौरे पर आ रही है. यहां उसे भारत के खिलाफ 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है और पीटरसन इंग्लैंड को टेस्ट क्रिकेट की असली टीम बताते हुए भारत को सावधान कर रहे हैं. इस पूर्व इंग्लिश कप्तान ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारत- ये ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाए यह सभी बाधाओं के खिलाफ हासिल हुई है.’ Also Read - अजिंक्‍य रहाणे हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते IPL 2022 से बाहर, इंग्‍लैंड दौरे पर खेलना भी मुश्किल

Also Read - IND vs AUS 2022: सितंबर में ऑस्ट्रेलिया करेगी भारत का दौरा, दोनों देश खेलेंगे सिर्फ यह एक सीरीज

इसके बाद अपने इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘लेकिन असली टीम (इंग्लैंड) तो कुछ हफ्तों बाद आ रही है, जिसे आपको हराना होगा अपने घर में.’

इस ट्वीट की तीसरी और अंतिम लाइन में उन्होंने लिखा, ‘सतर्क रहें, 2 सप्ताह में बहुत अधिक जश्न मनाने से सावधान रहें.’ अपने इस ट्वीट में पीटरसन ने 2 मजाकिया वाले इमोजी भी इस्तेमाल किए हैं.

बता दें इंग्लैंड की टीम इस बार भारत दौरे पर 4 टेस्ट, 5 टी20i और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी. फिलहाल वह 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका दौरे पर है. इंग्लैंड का यह दौरा 5 फरवरी से चेन्नई टेस्ट से शुरू होगा, जो 28 मार्च को पुणे में खेले जाने वाले तीसरे वनडे के साथ खत्म होगा. वैसे भारत के खिलाफ उसके घर में उसे हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है.