नई दिल्ली : कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं. वो लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज बचाने के लिए रविवार को सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेलेंगे. कोहली की कप्तानी में भारत ने नए कीर्तिमान बनाए हैं. लेकिन विदेशी जमीन पर अब भी कहीं न कहीं टीम इंडिया संघर्ष करती नजर आ रही है. इस स्थिति पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का कहना है कि कोहली को महेन्द्र सिंह धोनी से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया से पहले इंग्लैंड में टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. जब कि वनडे में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी भारतीय टीम पहला टी-20 मैच हार गई. बतौर कप्तान कोहली के लिए विदेशी जमीन पर जीत हासिल करना चुनौती है. लिहाजा अफरीदी ने कहा कि कोहली को धोनी से सीखने की जरूरत है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, विराट कोहली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं. लेकिन कप्तानी के मामले में उन्हें सुधार की जरूरत है. मेरे लिए धोनी अब भी बेस्ट कप्तान हैं.

VIDEO: बारिश ने मजा किया किरकिरा तो फैन्स को खुश करने पहुंचे लोकेश राहुल

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही सीरीज का जिक्र करते हुए कहा, “ऑस्ट्रेलिया की पिचें दूसरी जगहों की तरह नहीं होतीं बल्कि वहां गेंदों को अतिरिक्त उछाल मिला है, लेकिन वहां रन बनाना भी आसान होता है इसलिए टीम इंडिया जीत सकती है अगर वे ऑस्ट्रेलिया में बढ़िया बल्लेबाजी करें तो.”

टी-20 वर्ल्डकप : मिताली को बाहर करने पर फूटा उनकी मैनेजर का गुस्सा, हरमप्रीत को कहा भला-बुरा

बता दें कि कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने एशिया में शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन एशिया के बाहर उसका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. भारत ने हाल ही में अपने घरेलू मैदानों पर वेस्टइंडीज को हराया है. जब कि इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर उसे बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. इसी तरह भारत की ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही. ब्रिस्बेन में खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. जब कि दूसरा मैच रद्द हो गया. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें रविवार को सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेंगी.