भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली वनडे और टी20 क्रिकेट में नियमित तौर पर नंबर-तीन पर बल्‍लेबाजी करने आते हैं. इस स्‍थान पर खेलते हुए विराट का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. वो वनडे क्रिकेट में नंबर-एक बल्‍लेबाज हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले विराट ने एक ऐसा बयान दिया जिससे माना जा रहा है कि वो सीमित ओवरो के क्रिकेट में जल्‍द ही अपना बल्‍लेबाज क्रम बदल सकते हैं.

पढ़ें:- IND vs AUS, 1st ODI: जानें कहां और कब देखें ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मुकाबला

विराट कोहली से पूछा गया था कि रोहित शर्मा आराम के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से वापसी कर रहे हैं. शिखर धवन और केएल राहुल ने भी सलामी बल्‍लेबाज के रूप में हाल ही में अच्‍छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में आप इनमें से किसे ड्रॉप करने वाले हैं.

विराट ने इस सवाल के जवाब में कहा, “देखिए, इन फॉर्म बल्‍लेबाज हमेशा से ही टीम के लिए अच्‍छे होते हैं. आप हमेशा यह चाहते हैं कि प्‍लेइंग इलेवन में आपके सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी मौजूद रहें. इसी आधार पर आप अपना सर्वश्रेष्‍ठ टीम कॉम्बिनेशन चुनते हो. इस बात की संभावना है कि शिखर, रोहित और राहुल तीनों ही प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा हों. यह देखना दिलचस्‍प होगा कि हम किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतरते हैं.”

पढ़ें:- विराट आज 97 मैच कम खेलकर ही तोड़ सकते हैं राहुल द्रविड़ का बड़ा रिकॉर्ड

विराट ने कहा, “मैं टीम में अपने खेलने के स्‍थान को लेकर ज्‍यादा असुरक्षा की भावना नहीं रखता हूं.” विराट ने माना कि तीनों के खेलने पर उनके बल्‍लेबाजी क्रम में नीचे जाने की संभावना बेहद प्रबल है. “बतौर कप्‍तान मेरी यह जिम्‍मेदारी है कि आने वाली पीढ़ी भी हमारे बाद तैयार हो. बहुत से लोग अभी इस बारे में ज्‍यादा नहीं सो रहे होंगे. एक कप्‍तान के तौर पर मुझे वर्तमान के साथ-साथ आने वाले समय की तरफ भी देखना होगा.”