दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में 3 नवंबर को बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज का पहला टी20 मुकाबला खेला जाना है. दिवाली की ठीक एक सप्‍ताह बाद राजधानी में प्रदूषण के खतरनाक स्‍तर  के बीच मैच के कार्यक्रम को लेकर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं. हालांकि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लगता है कि राजधानी में मैच जरूर होगा.

पढ़ें:- सौरव गांगुली ने किया फॉर्मूला तैयार, अब घरेलू क्रिकेटर भी होंगे माला-माल

दिल्‍ली सचिवालय में मीडिया से बातचीत के दौरान अरविंद केजरीवाल ने इस संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा, “मुझे उम्‍मीद है कि क्रिकेट के रास्‍तें में राजधानी में बढ़ता प्रदूषण रुकावट नहीं बनेगा. प्रदूषण का स्‍तर सुधारने के लिए ही हम 4 नवंबर से ऑड-इवन फॉर्मूले को लागू कर रहे हैं.”

उन्‍होंने कहा, “मैंने देखा है कि इस मौसम में दिल्‍ली में पहले भी मैच खेले जाते रहे हैं. दिल्‍ली में आगे भी मैच खेले जाते रहने चाहिए.” भारत और बांग्‍लादेश के बीच तीन नवंबर को सीरीज का पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा।

पिछले कुछ सालों में सर्दियों के मौसम में राजधानी का बढ़ता प्रदूषण चिंता का विषय रहा है. दो साल पहले दिसंबर में श्रीलंका टीम के भारत दौरे के दौरान दिल्‍ली में टेस्‍ट मैच आयोजित किया गया था. इस मैच के दौरान प्रदूषण के चलते मेहमान टीम के खिलाड़ी मास्‍क लगाकर मैदान में फील्डिंग करते हुए नजर आए थे.

पढ़ें:- BCB चीफ का बड़ा बयान, ‘खिलाड़ियों की मांगों को मानकर मैंने गलती की

भारत-बांग्‍लादेश टी20 मैच के संबंध में पिछले सप्‍ताह बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा था कि पूरा शेड्यूल मेहमान टीम की सहूलियत को देखते हुए ही आयोजित किया गया है. सीरीज का अंतिम टेस्‍ट मैच कोलकाता में है ताकि वो वहां से बेहद कम समय में बांग्‍लादेश लौट सकें.

बीसीसीआई अधिकारी की तरफ से मैच का वेन्‍यू बदलने की किसी भी प्रकार की संभावना से इंकार किया था.