दिवाली के दौरान दिल्‍ली में प्रदूषण स्तर ‘गंभीर’ श्रेणी में पहुंच गया है। पूर्वी दिल्‍ली स्थि‍त पटपड़गंज इलाके में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (एक्यूआई) में वायु प्रदूषण का स्तर 999 दर्ज किया गया.

दिल्ली में वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तर के कारण रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले भारत-बांग्लादेश (India vs Bangladesh) मैच के आयोजन स्थल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच इसी मैदान पर खेला जाएगा.

पढ़ें:- फील्डिंग कोच आर श्रीधरन बोले- बीते एक दशक में रविंद्र जडेजा भारत के श्रेष्ठ फील्डर रहे हैं

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि वायु प्रदूषण के बावजूद मैच अपने तय कार्यक्रम पर होगा. उन्होंने कहा, “पहले टी-20 मैच के आयोजन स्थल में कोई बदलाव नहीं होगा. हमें लगता है कि इस समय राजधानी का वायु प्रदूषण ठीक नहीं है, लेकिन हमें उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में यह ठीक हो जाएगा.”

एक्यूआई के मापदंडों के अनुसार, एक्यूआई स्तर अगर 0 से 50 के बीच में हो तो अच्छा, 51 से 100 के बीच में हो तो संतोषजनक, 101-200 तक मध्यम जबकि 301 से 400 तक के बीच में हो तो खराब माना जाता है.

पढ़ें:- वीरेंद्र सहवाग बोले- मैं करियर में जो कुछ भी कर पाया उसका श्रेय दादा को जाता है

साल 2017 में श्रीलंका टीम के भारत दौरे के दौरान दिल्‍ली टेस्‍ट प्रदूषण के चलते प्रभावित हुआ था. श्रीलंका की टीम के खिलाड़ी मैदान में मास्‍क पहनकर फील्डिंग करते हुए नजर आए थे.