बांग्‍लादेश टीम को भारत दौरे पर (India vs Bangladesh) पहला मुकाबला तीन नवंबर को दिल्‍ली में खेलना है. सीरीज को लेकर विवादों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. बांग्‍लादेश में खिलाड़ियों की हड़ताल का विवाद सुलझने के बाद अब बताया जा रहा है कि शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) इस दौरे से बाहर रह सकते हैं.

पढ़ें:- शाकिब अल हसन को देना होगा नोटिस का जवाब : बीसीबी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) की शर्तो का उल्लंघन करने के मामले में शाकिब को कारण बताओ नोटिस भेजा था. वेबसाइट क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, जब से शाकिब को कारण बताओ नोटिस मिला है, उन्होंने टीम के अभ्यास सत्र में भाग नहीं लिया है. बीसीबी के अध्यक्ष पहले ही कह चुके हैं कि अगर शाकिब ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

BCB अध्‍यक्ष ने बांग्लादेश के एक प्रमुख अखबार ‘प्रोथोम आलो’ से कहा कि टीम बुधवार को भारत दौरे के लिए रवाना होगी और कुछ खिलाड़ी, खासकर शाकिब इस दौरे से बाहर रह सकते हैं. “मुझे विश्वास है कि वे (खिलाड़ी) नहीं जाएंगे और वे इसके बारे में हमें तब बताएंगे जब हमारे पास इसे करने को लेकर कुछ नहीं होगा. मुझे नहीं पता. मैंने आज शाकिब से बात की है. देखते हैं वह क्या कहते हैं. यह दूसरों के लिए भी हो सकता है, लेकिन मुझे जानकारी मिली है कि वे नहीं जाएंगे.”

पढ़ें:- AUSvsSL: मिशेल स्‍टार्क ने दूसरे टी20 मुकाबले से बनाई दूरी, ये है वजह

शाकिब अल हसन हाल ही में एक टेलीकॉम कंपनी से जुड़े हैं.  बीसीबी के समझौतों के तहत  राष्ट्रीय अनुबंध के तहत आने वाले क्रिकेटर टेलीकॉम कंपनी से नहीं जुड़ सकते. बताया जा रहा है कि बीसीबी शाकिब के इस रवैये से बेहद नाराज हैं और उन्होंने इसके लिए शाकिब को कारण बताओ नोटिस भेजा है.