अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए दिल्‍ली टी20 में मुशफिकुर रहीम 60(*43) के अर्धशतक और साैम्‍स सरकार की महत्‍वपूर्ण पारी के दम पर बांग्‍लादेश ने भारत पर सात विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. टी20 क्रिकेट के इतिहास में बांग्‍लादेश की यह भारत पर पहली जीत है. इससे पहले भारत ने सभी आठ टी20 मुकाबलों में बांग्‍लादेश को हराया था.

पहली पारी की रिपोर्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें

भारतीय टीम ने शिखर धवन की 41 रन की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 148/6 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान बांग्‍लादेश ने तीन गेंद बाकी रहते ही मैच अपने नाम कर लिया.

मेहमान टीम मैच में हमेशा ही भारत से आगे नजर आई. हालांकि भारत की तरह ही बांग्‍लादेश की शुरुआत भी अच्‍छी नहीं रही थी. महज सात रन बनाकर सलामी बल्‍लेबाज लिटन दास दीपक चाहर की गेंद पर केएल राहुल को कैच दे बैठे.

नए बल्‍लेबाज सौम्‍स सरकार 37(33) ने जिसके बाद मोहम्‍मद नईम 26(28) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. दूसरे विकेट के लिए दोनों के बीच 46 रन की अहम साझेदारी बनी. आठवें ओवर में युजवेंद्र चहल ने नईम को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा.

पढ़ें:- विजय हजारे में शानदार प्रदर्शन के बाद फिर फ्लॉप हुए केएल राहुल, फैन्‍स ने किया ट्रोल

बांग्‍लादेश के विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम ने जिसके बाद पारी को संभाला और स्‍कोर को 100 रन के पार पहुंचाया. बांग्‍लादेश को आखिरी पांच ओवरों में जीत के लिए 50 रन की दरकार थी. 17वें ओवर में सौम्‍स सरकार 35 गेंद पर 39 रन बनाने के बाद खलील अहमद की गेंद पर बोल्‍ड हो गए.

सरकार ने एक चौका और दो छक्‍के लगाकर फैन्‍स का खूब मनोरंजन किया. उन्‍होंने मुशफिकुर के साथ मिलकर 60 रन की अहम साझेदारी की. बांग्‍लादेश को आखिरी 10 गेंदों पर 20 रन चाहिए थे, लेकिन खलील ने 19वें ओवर में चार चौके लुटाकर मैच को एकतरफा कर दिया.

डेब्‍यूटेंट शिवम दुबे को 20वें ओवर में अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर का पहला ओवर डालने को मिला. उस वक्‍त मेहमान टीम को जीत के लिए चार रन की दरकार थी. कप्‍तान महमूदुल्‍लाह 15*(7) ने तीसरी गेंद पर छक्‍का लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित की.