नागपुर टी20 में भारतीय टीम ने 30 रन से जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम की. युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में हैट्रिक ली और वो ऐसा करने वाले भारत के पहले पुरुष गेंदबाज बन गए हैं. मैच के बाद बीसीसीआई से एक बड़ी चूक हुई, जिसके लिए फैन्‍स ने उन्‍हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया.

दीपक चाहर ने मैच के दौरान 3.2 ओवर गेंदबाजी की और सात रन देकर छह विकेट निकाले. टी20 अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में ये सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है. चाहर ने इसके अलावा अपने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद वा चौथे ओवर की पहली दो गेंद पर लगातार विकेट निकालकर अपनी हैट्रिक पूरी की.

इस हैट्रिक के साथ ही भारत ने नागपुर टी20 अपने नाम करने के साथ-साथ सीरीज पर भी 2-1 से कब्‍जा कर लिया. बीसीसीआई ने मैच जीतने के बाद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया, जिसमें दावा किया गया कि दीपक चाहर टी20 अंतरराष्‍ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.

सच्‍चाई यह है कि साल 2012 में भारतीय महिला टी20 टीम की खिलाड़ी एकता बिष्‍ट ने हैट्रिक ली थी. वो भारतीय क्रिकेट में खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाली पहली गेंदबाज हैं. बीसीसीआई की इस गलती पर फैन्‍स ने उन्‍हें सच्‍चाई से रूबरू करवाया.