भारत और बांग्‍लादेश (India vs Bangladesh) के बीच 22 नवंबर से होने वाले डे-नाइट मैच के अनुरूप खुद का ढालने के लिए तरह-तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं. इसी कड़ी बुधवार को टीम इंडिया (Team India) ने भी एक प्रयोग किया. भारतीय टीम के बल्‍लेबाज बुधवार को नेट्स सेशन के दौरान सफेद साइट स्‍क्रीन लगाकर बल्‍लेबाजी की प्रैक्टिस करते हुए नजर आए.Also Read - IND vs SA- लगातार 2 मैच हारकर वनडे सीरीज हारा भारत, ये रहीं कमजोर कड़ियां

Also Read - IND vs SA- यह हमारे घर जैसी पिच, उम्मीद नहीं थी कि वे इतनी असानी से हमें हरा देंगे: KL Rahul

पढ़ें:- डे-नाइट टेस्‍ट में अंपायरिंग लगातार पांच वनडे मैच में अंपायरिंग करने जैसा Also Read - IND vs SA: दो खेमों में बंट चुकी है भारतीय टीम, दानिश कानेरिया बोले- विराट खेमा नहीं कर रहा बात

टीम इंडिया बीते दो सप्‍ताह से पिंक बॉल के साथ लगातार प्रैक्टिस कर रही है, लेकिन खिलाड़ी अभी भी इस बात को लेकर पूरी तरह से संतुष्‍ट नहीं है कि बल्‍लेबाजी के दौरान पिंक बॉल पर नजरें बनाने में वो पूरी तरह से सफल हो पाएंगे या नहीं. सूरज ढलने और फ्लड लाइट के प्रभावी होने के बीच के समय खिलाड़ियों को बॉल पर नजरें बनाए रखने में सबसे ज्‍यादा समस्‍या होने वाली है.

क्रिक बज वेबसाइट की खबर के मुताबिक बल्‍लेबाजों के नेट्स के ठीक सामने वाइट साइट स्‍क्रीन लगाई गई है ताकि सभी बल्‍लेबाज मैच जैसी ही स्थिति में बॉल पर नजरें टिका पाएं.

पढ़े:- Day Night Test से पहले सौरव गांगुली- रवि शास्‍त्री ने किया ईडन गार्डन की पिच का मुआयना

किसी भी मैच के दौरान सफेद या काले रंग की साइट स्‍क्रीन का इस्‍तेमाल किया जाता है. वेबसाइट की खबर में पिच क्‍यूरेटर सुजान मुखर्जी ने इस बात की पुष्टि की है कि मैच के दौरान सफेद रंग की साइट स्‍क्रीन का ही इस्‍तेमाल किया जाएगा. टीम इंडिया ने सूरज ढलने और फ्लड लाइट प्रभावी होने के बीच के समय में भी प्रैक्टिस कर रही है.