बांग्‍लादेश के खिलाफ जारी पिंक बॉल टेस्‍ट में शनिवार को कप्‍तान विराट कोहली ने 136 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही विराट ने टेस्‍ट क्रिकेट में अपना 27वां शतक पूरा किया. बतौर कप्‍तान विराट कोहली का टेस्‍ट क्रिकेट में यह 20वां शतक है. बताया गया कि पिंक बॉल क्रिकेट के इतिहास में विराट कोहली शतक जड़ने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं.

पढ़ें:- ‘शानदार कैच लपककर विराट कोहली को आउट करने से टीम में आई नई ऊर्जा’

विराट क्‍या सच में पिंक बॉल क्रिकेट के इतिहास में शतक लगाने वाले पहले बल्‍लेबाज हैं? हम आपको बताते हैं कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन खबरों में कितनी सच्‍चाई है. भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान राहुल द्रविड़ साल 2011 में ही पिंक बॉल क्रिकेट में शतक जड़ चुके हैं.

राहुल द्रविड़ पिंक बॉल से ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. यह मैच मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (MCC) द्वारा आयोजित किया गया था. इस मैच की पहली पारी में राहुल द्रविड़ महज दो गेंद खेलने के बाद ही शून्‍य पर आउट हो गए थे. उन्‍होंने दूसरी पारी में 106 रन की पारी खेली थी.

पढ़ें:- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली बोले- शाम को लाल गेंद के मुकाबले पिंक बॉल को देखना…

यह मैच अबु धाबी में इंग्लिश काउंटी टीम नॉटिंघम शायर के खिलाफ खेला गया था. राहुल द्रविड़ MCC की टीम के सदस्‍य थे. द्रविड़ की टीम ने मैच पर 174 रन से कब्‍जा किया था.

मौजूदा समय में नेशनल क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ ने बांग्‍लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्‍ट से पहले भारतीय टीम के लिए कई प्रैक्टिस सेशन का आयोजन भी किया था ताकि वो गेंद के साथ तालमेल बैठा पाएं.