दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए टी20 सीरीज (India vs Bangladesh) के पहले मुकाबले में बांग्‍लादेश की टीम को भारत के खिलाफ 7 विकेट से बड़ी जीत मिली. बांग्‍लादेश की भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट में यह पहली जीत है, जिसका श्रेय नए कप्‍तान महमूदुल्‍लाह रियाद (Mahmudullah Riyad) की नेतृत्‍व क्षमता को जाता है.

पढ़ें:- राजकोट टी20 में अलग गेंदबाजी अटैक के साथ उतरेगा भारत, कप्तान रोहित शर्मा ने दिए संकेत

महमूदुल्‍लाह राजकोट (Rajkot T20I) में भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले में एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर हैं. महमूदुल्‍लाह टी20 क्रिकेट में 48 छक्‍के लगा चुके है. वो छक्‍कों का अर्धशतक बनाने से महज दो छक्‍के दूर हैं.

राजकोट के मैदान पर अगर महमूदुल्‍लाह दो छक्‍के लगाने में सफल रहते हैं तो वो टी20 फॉर्मेट में ऐसा करने वाले पहले बांग्‍लादेशी खिलाड़ी होंगे. महमूदुल्‍लाह के बाद तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) के नाम टी20 क्रिकेट में 41 और शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के नाम 33 और मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) के नाम 31 छक्‍के हैं.

पढ़ें:- भारत-बांग्लादेश डे-नाइट टेस्ट में कमेंट्री नहीं करेंगे महेंद्र सिंह धोनी

राजकोट टी20 से पहले युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) कह चुके हैं कि भारतीय टीम इस बात के लिए आश्‍वस्‍त है कि वो दूसरे मुकाबले में सीरीज बराबर कर लेगी. पहला टी20 हारने के बाद टीम मैनेजमेंट की तरफ से हमपर कोई दबाव नहीं है.