राजकोट के सौराष्‍ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले जा रहे टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में बांग्‍लादेश ने भारत को जीत के लिए 154 रन का लक्ष्‍य दिया है. सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद नईम 36(31) ने टीम के लिए बल्‍ले से सर्वाधिक योगदान दिया. Also Read - पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने बताया कौन सा विकेटकीपर बल्लेबाज लेगा धोनी की जगह

Also Read - 'अगर टीम मैनेजमेंट का समर्थन मिला तो एक दिन टीम इंडिया के लिए मैचविनर बनेंगे रिषभ पंत'

इसके अलावा कप्‍तान महमूदुल्‍लाह रियाद 30(21) और सौम्‍य सरकार 30(20) ने भी अहम पारियां खेली. हालांकि अंतिम ओवरों में मेहमान टीम बड़ा स्‍कोर बनाने से चूक गई. आखिरी तीन ओवरों में बांग्‍लादेश की टीम महज 17 रन ही जोड़ पाई. Also Read - राशिद खान बोले-रिषभ पंत जब लय में होते हैं तो उन्हें रोकना मुश्किल है, भारत-अफगानिस्तान वनडे टीम का किया चयन

पढ़ें:- लिटन दास हुए स्‍टंप आउट लेकिन रिषभ पंत की इस गलती से मिला दूसरा मौका

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने दो और दीपक चाहर, खलील अहमद, वाशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला.

भारत ने टॉस जीतकर बांग्‍लादेश को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया. लिटन दास 29(21) और मोहम्‍मद नईम ने बांग्‍लादेश को अच्‍छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए साथ मिलकर 60 रन जोड़े. इस जोड़ी को रिषभ पंत ने लिटन दास को रनआउट कर तोड़ा.

इससे पहले रिषभ पंत ने छठे ओवर में लिटन दास का बेहद महत्‍वपूर्ण स्‍टंप नियमों के फेर में फंसकर मिस कर दिया था. दरअसल, दास आगे बढ़कर शॉट लगाने के प्रयास में बीट हो गए थे, लेकिन रिषभ पंत ने गेंद को विकेट तक पहुंचने से पहले ही पकड़कर स्‍टंप कर दिया था, जो नियमों के खिलाफ है.

पढ़ें:- राजकोट टी20 में भारत ने जीता टॉस, बांग्‍लादेश को दिया पहले बल्‍लेबाजी का मौका

लिटन दास के आउट होने के बाद नए बल्‍लेबाज सौम्‍स सरकार ने भी 20 गेंद पर 30 रन की अहम पारी खेली. अपनी पारी में उन्‍होंने दो चौके और एक छक्‍का लगाया. उन्‍होंने नईम के साथ मिलकर 23 रन जोड़े. नईम 11वें ओवर में वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर शॉट लगाने के प्रयास में श्रेयस अय्यर को आसान कैच दे बैठे.

13वें ओवर में सौम्‍य सरकार स्‍टंप आउट हुए. आगे बढ़कर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास कर रहे सरकार बीट हुए और इस बार रिषभ पंत ने पहले जैसी गलती नहीं की.

पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए आए कप्‍तान महमूदुल्‍लाह ने अंत में डगमगाती बांग्‍लादेश की पारी को संभालने में अहम भूमिका निभाई. मुशफिकुर रहीम महज चार रन बनाकर चहल की गेंद पर क्रुणाल पांड्या को कैच दे बैठे. अफीफ हुसैन छह रन बनाकर आउट हुए.