IND vs AUS: इंग्लैंड टीम घोषित, भारत के खिलाफ Ben Stokes और Jofra Archer की वापसी

भारत के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज के लिए इंग्लैंड ने पहले 2 टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम की घोषणा की है.

Published: January 22, 2021 11:25 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Arun Kumar

IND vs AUS: इंग्लैंड टीम घोषित, भारत के खिलाफ Ben Stokes और Jofra Archer की वापसी
इंग्लैंड टीम @RCBTwitter

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) को भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया है. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने 4 टेस्ट की इस सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. 5 फरवरी से शुरू होने वाली इस टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे. इंग्लिश बोर्ड ने इसके लिए 6 रिजर्व खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है.

Also Read:

बेन स्टोक्स और आर्चर को श्रीलंका के खिलाफ उसके घर में खेली जा रही सीरीज के दौरान आराम मिला था. इसके अलावा रोरी बर्न्स अपने बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश में ही थी. ऑली पोप को भी इस टीम में मौका मिला है लेकिन भारत आने से पहले उन्हें अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. पोप को पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कंधे में चोट लगी थी. अब वह इससे उबर रहे हैं.

श्रीलंका दौरे पर गए ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) को कोविड- 19 के नए स्ट्रेन से पॉजिटिव पाया गया था. अब यह ऑलराउंडर खिलाड़ी इससे पूरी तरह उबर चुका है और उन्हें भी भारत के खिलाफ सीरीज में मौका मिला है. सिलेक्टर्स ने जॉनी बेयरस्टो, सैम करन और मार्क वुड को इस सीरीज के लिए आराम दिया है.

इंग्लैंड के पेस अटैक की अगुआई उसके अनुभवे तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के हाथ में होगी. यहां स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वॉक्स उनका साथ देंगे. श्रीलंका के खिलाफ गॉल में दूसरा टेस्ट मैच खेल रही श्रीलंका चार्टर्ड फ्लाइट से चेन्नई पहुंचेगी. इंग्लैंड पूरा दौरा करने के लिए भारत आ रहा है. 4 टेस्ट की सीरीज के बाद दोनों टीमें 5 टी20i और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी.

पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम:
जो रूट, जोफ्रा आर्चर, मोईन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्राउले, बेन फोएक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन और क्रिस वोक्स.

इनपुट : भाषा

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 22, 2021 11:25 AM IST