नई दिल्ली. एजबेस्टन में हार के बाद अब सबकी निगाहें लॉर्ड्स पर टिक गई हैं. सवाल ये है कि क्या दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया वापसी करेगी. क्या भारतीय बल्लेबाज साथ मिलकर खड़े होंगे और इंग्लैंड को करारा जवाब देंगे. अगर आपके पास इसका जवाब नहीं है तो हम आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के मुताबिक इन सारे सवालों का जवाब हां में मिलने वाला है. गांगुली के मुताबिक इस बात की पूरी उम्मीद है कि टीम इंडिया लॉर्ड्स पर बाउंस बैक करेगी.

टीम  इंडिया करेगी ‘बाउंस बैक’

भारतीय क्रिकेट में ‘दादा’ के नाम से मशहूर सौरव गांगुली ने लंदन में दिए एक इंटरव्यू में कहा कि एजबेस्टन की हार से घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, ” टीम इंडिया लॉर्ड्स में जीत सकती है और सीरीज में वापसी भी कर सकती है. ये टीम इस मामले में सक्षम है. ”

धोनी की तरह विराट को भी दिलाएगा ‘जीत’, लॉर्ड्स में अकेले करेगा इंग्लैंड को ‘चित्त’!

‘लॉर्ड्स में 2 स्पिनर के साथ खेलो’

गांगुली से जब पुजारा और रहाणे के फॉर्म को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ” चिंता की कोई बात नहीं है. बस एक इनिंग की दरकार है, फिर सब ठीक हो जाएगा. ” गांगुली ने एक कप्तान और एक बल्लेबाज के तौर पर विराट की भी जमकर तारीफ की. लॉर्ड्स में स्पिनर खिलाए जाने को लेकर जब गागुली से सवाल हुआ तो उन्होंने कहा, ” मुझे हैरानी होगी अगर भारत दो स्पिनर के साथ नहीं उतरता. टीम इंडिया को इस टेस्ट को जीतने के लिए दो स्पिनर के साथ मैदान पर उतरना चाहिए.” बता दें कि एजबेस्टन में अश्विन ने अकेले ही इंग्लैंड का बैंढ बजा दिय़ा था. ऐसे में अगर उन्हें दूसरे छोर से एक और स्पिनर का साथ मिला होता तो मैच की कहानी कुछ और भी हो सकती थी.

रन बनाओ और जीत जाओ!

लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया की स्ट्रेटजी को लेकर जब सवाल किया गया तो गांगुली ने कहा कि, ” पहली पारी में उसे कम से कम 350 और 400 के बीच स्कोर करना होगा. अगर ऐसा हुआ तो लंदन में जीत का बिगुल बज सकता है.”