हैमिल्‍टन टी20 (Hamilton T20I) में सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सुपर ओवर (IND vs NZ, Super Over) की आखिरी दो गेंदों पर छक्‍का लगाकर टीम को जीत दिलाई. सुपर ओवर में भारत को जीत के लिए 18 रन का लक्ष्‍य मिला. टिम साउदी (Tim Southee) गेंदबाजी पर थे. Also Read - इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टी20 स्क्वाड में अपना नाम देख रो पड़े थे सूर्यकुमार यादव; कहा- अब मेरा टाइम आ गया है

आखिरी दो गेंद पर भारत को जीत के लिए 10 रन की दरकार थी. इसके बावजूद न्‍यूजीलैंड को (India vs New Zealand) पराजय झेलनी पड़ी. यह पहला मौका नहीं है जब टिम साउदी की गेंदबाजी पर न्‍यूजीलैंड को सुपर ओवर में हार झेलनी पड़ी हो. Also Read - Ind vs Eng: इंग्लैंड को हरा MS Dhoni से आगे निकले कोहली, मोटेरा के मैदान पर टूटे कई रिकॉर्ड

पढ़ें:- रोमांचक जीत के बाद रोहित शर्मा का बड़ा बयान, ‘मैंने इससे पहले कभी नहीं की….’ Also Read - इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद भी इस बात ने नाराज हैं कप्तान कोहली; बल्लेबाजी को लेकर कही ये बात

सुपर ओवर में गेंदबाजी करने का टिम साउदी (Tim Southee) का रिकॉर्ड बेहद खराब है. उन्‍होंने साल 2010 से लेकर अबतक कुल पांच बार सुपर ओवर में न्‍यूजीलैंड के लिए गेंदबाजी की है. केवल एक बार ही वो टीम को जीत दिला पाए हैं. सवाल यह भी है कि बार-बार टीम को हार का मुंह दिखाने वाले टिम साउदी (Tim Southee) पर सुपर ओवर में कप्‍तान केन विलियमसन (Kane Williamson) क्‍यों भरोसा दिखाते हैं ?

देखें रिकॉर्ड

1. इससे पहले आखिरी बार बीते साल इंग्‍लैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेला गया न्‍यूजीलैंड का मुकाबला टाई हो गया था. टिम साउदी ने सुपर ओवर में गेंदबाजी की और 17 रन लुटा दिए. इस मैच में न्‍यूजीलैंड को हार झेलनी पड़ी.

पढ़ें:- IND vs NZ: सुपर ओवर के हाई वोल्‍टेज ड्रामा के बाद जीता भारत, सीरीज पर 3-0 से कब्‍जा

2. साल 2012 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हुए सुपर ओवर में टिम साउदी ने 19 रन खाए थे. उक्‍त मैच में भी न्‍यूजीलैंड हार गया था.

3. इसी तरह 2012 में श्रीलंका के खिलाफ सुपर ओवर में भी टिम साउदी ने गेंदबाजी की थी. इस ओवर में उन्‍होंने 13 रन पड़वाए और न्‍यूजीलैंड को हार झेलनी पड़ी.

4. साल 2010 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हुआ एकलौता मुकाबला ऐसा है जिसमें टिम साउदी की गेंदबाजी पर न्‍यूजीलैंड को जीत मिली थी. क्राइस्‍टचर्च में खेले गए इस मैच में साउदी ने महज नौ रन ही दिए थे.