ऑकलैंड में बना इतिहास, पहली बार 5 बल्‍लेबाजों ने एक टी20 मैच में जड़े अर्धशतक

ऑकलैंड टी20 में भारत ने छह विकेट से न्‍यूजीलैंड पर बड़ी जीत दर्ज की.

Updated: January 24, 2020 4:52 PM IST

By Sandeep Gupta

Shreyas Iyer kane williamson KL Rahul Twitter
Shreyas Iyer (L), kane williamson (M), KL Rahul (R) @ Twitter

भारतीय टीम (Team India) ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) ऑकलैंड टी20 मुकाबले में छह विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. मैच में 204 रन के विशाल लक्ष्‍य के बावजूद भारतीय बल्‍लेबाजों ने पराक्रम दिखाया और एक ओवर पहली ही टीम को जीत दिलाई. इसके साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. ऑकलैंड टी20 मुकाबले ने एक खास वजह से रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है.

Also Read:

पढ़ें:- INDvNZ 1st T20: श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के अर्धशतकों से जीता भारत, सीरीज में 1-0 से आगे

टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार पांच बल्‍लेबाजों ने एक ही मैच में अर्धशतक जड़े हैं. भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर 58*(29) जीत का छक्‍का लगाकर मनीष पांडे के साथ वापस डगआउट लौटे. इससे पहले सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल 56(27) ने कप्‍तान विराट कोहली के साथ बड़ी साझेदारी बनाकर भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई थी.

वहीं, न्‍यूजीलैंड की बात की जाए तो कप्‍तान केन विलियमसन के अलावा कॉलिन मुनरो और रॉस टेलर ने अर्धशतकीय पारी खेली. बतौर सलामी बल्‍लेबाज खेलने आए मुनरो 59(42) ने पहले विकेट के लिए मार्टिल गप्टिल के साथ मिलकर 80 रन की साझेदारी बनाई. गप्टिल के आउट होने के बाद विलियमसन बल्‍लेबाजी के लिए आए. उन्‍होंने भी छक्के चौकों की बरसात कर दी. विलियमसन ने चार चौके और चार छक्‍कों की मदद से 26 गेंदों पर 51 रन ठोक दिए.

पढ़ें:- व्‍यस्‍त शेड्यूल पर विराट के चुप्‍पी तोड़ने के बाद राजीव शुक्‍ला ने भी दी प्रतिक्रिया, कहा- BCCI अब…

पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए आए रॉस टेलर ने भी रनों की गति को धीमा नहीं पड़ने दिया. उन्‍होंने तीन छक्‍के और तीन चौकों की मदद से 27 गेंदों पर 54 रन बनाए. टीम के स्‍कोर को 200 के पार पहुंचाने के बाद वो नाबाद ही डगआउट लौटे थे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 24, 2020 4:45 PM IST

Updated Date: January 24, 2020 4:52 PM IST