WTC 2021, IND vs NZ: इंग्‍लैंड की टीम के पूर्व कप्‍तान रह चुके केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भारी मन से अपने देश में बड़े टूर्नामेंट आयोजन नहीं कराने की वकालत की है. आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल (ICC World Test Championship 2021) अबतक बुरी तरह से बारिश से प्रभावित रहा है. फैन आस लगा रहे हैं कि किसी तरह से मैच शुरू हो और मैदान पर कुछ ऐक्‍शन देखने को मिले.Also Read - Euro Cup Final में खिलाड़ियों पर नस्‍लीय टिप्‍पणी से भड़के केविन पीटरसन, ‘हम FIFA आयोजन के लायक नहीं’

केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने ट्विटर पर लिखा, “बड़े दुख के साथ मुझे ये कहना पड़ रहा है कि महत्‍वपूर्ण मैच यूके में नहीं होने चाहिए.” Also Read - WTC खिताब के एक महीने बाद जश्न मनाएगा New Zealand, देश भर में गदा लेकर घूमेगी कीवी टीम

Also Read - राशिद ने गोल्‍फ टिक से खेला धोनी का हेलीकॉप्‍टर शॉट तो फिदा हो गई इंग्लिश बल्‍लेबाल Danni Wyatt , बोलीं…

केविन पीटरसन ने कहा, “अगर ये मेरे हाथ में होता तो दुबई इस मैच के लिए सबसे उपयुक्‍त जगह होती. दुबई एक न्‍यूट्रल वेन्‍य होता, अच्‍छा मौसम भी निश्चित तौर पर मिलता. अच्‍छी ट्रेनिंग की सुविधा होने के साथ-साथ वो एक ट्रेवल हब भी है. आईसीसी का कार्यालय भी स्‍टेडियम के पास ही होता.”

बता दें क‍ि साल 2019 में हुआ विश्‍व कप भी इंग्‍लैंड में ही आयोजित हुआ था. उस वक्‍त भी वहां लगातार हो रही बारिश के चलते रिकॉर्ड संख्‍या में मैच बेनतीजा ही बराबरी पर खत्‍म हो गए थे. उस वक्‍त भी इंग्‍लैंड में बड़े आयोजन कराने पर सवाल उठे थे.

अब वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल भी धीरे-धीरे ड्रॉ की ओर आगे बढ़ रहा है. मैच में एक रिजर्व डे भी है. हालांकि इसके बावजूद भी इस मुकाबले का नतीजा निकलना मुश्किल ही साबित होगा क्‍योंकि मैच में अभी दोनों टीमों की मिलाकर पहली पारी भी खत्‍म नहीं हो पाई है. दो दिन के समय में न्‍यूजीलैंड की बल्‍लेबाजी और फिर दूसरी पारी का खत्‍म हो पाना थोड़ा मुश्किल नजर आता है. ऐसे में भारतीय फैन्‍स भी केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) की बात से काफी हद तक सहमत हैं कि बड़े टूर्नामेंट इंग्‍लैंड में इस मौसम में नहीं कराए जाने चाहिए.