न्‍यूजीलैंड पर टी20 सीरीज (India vs New Zealand) में 5-0 से भारत की जीत के बाद पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने मेजबान टीम को जमकर खरी खोटी सुनाई. उन्‍होंने न्यूजीलैंड के खेल को बेवकूफी भरा करार दिया. साथ ही कहा कि इस सीरीज का अंत भारत के पक्ष में 3-2 हो सकता था.

भारत-न्‍यूजीलैंड टी20 सीरीज (IND vs NZ) के दो मुकाबले टाई पर खत्‍म हुए, जिनका नतीजा सुपर ओवर में भारत के पक्ष में आया. इन दोनों ही मुकाबलों में अंतिम ओवर तक न्‍यूजीलैंड के पास मैदान पर बड़े खिलाड़ी मौजूद थे. इसके बावजूद भी टीम को शिकस्‍त झेलनी पड़ी. पांचवें मुकाबले में न्‍यूजीलैंड ने जीता हुआ मैच भी गंवा दिया.

पढ़ें:- दिल्‍ली रणजी टीम में शामिल हुआ अज्ञात तेज गेंदबाज, स्‍पीड महज 110 किलोमीटर, उठे सवाल

शोएब अख्‍तर ने कहा, “पांचवें मुकाबले में न्‍यूजीलैंड का खेल बेवकूफी भरा था. मुझे लगता है कि न्‍यूजीलैंड को अब यह भी सिखाया जाना चाहिए कि कैसे जितनी गेंद बची हों उनपर उतने ही रन बनाए जाते हैं. उन्‍होंने पांच मैचों की सीरीज के दो मुकाबले टाई पर खत्‍म किए और अब आखिरी मुकाबला गंवा दिया है.”

शोएब अख्‍तर ने रॉस टेलर (Ross Taylor) के खेल की भी क्‍लास लगाई. उन्‍होंने कहा, “वो लंबे समय तक विकेट पर समय बिताने के बावजूद भी एक आसान चेज भी पूरा नहीं कर पा रहे हैं. एक ओवर में तीन विकेट किसने गंवाए हैं. पिछले मैच की तरह आखिरी मुकाबले में भी ऐसा ही हुआ.”

“मैं समझ ही नहीं पा रहा हूं कि वो कर क्‍या रहे हैं. टेलर (Ross Taylor) जैसा सीनियर खिलाड़ी कैसे मैच खत्‍म नहीं कर पा रहा है. यह एक दम बेवकूफी भरा है.”

पढ़ें:- टीम इंडिया के स्टार पेसर मोहम्मद शमी के घर गूंजी किलकारियां, ट्वीट कर साझा की खुशखबरी

उन्‍होंने कहा, “मुझे समझ नहीं आ रहा है कि वो किस ब्रांड का क्रिकेट खेल रहे हैं. न्‍यूजीलैंड जैसी टीम को इस तरह का क्रिकेट खेलते देखकर दुख होता है. इस सीरीज का रिजल्‍ट 3-2 हो सकता था. साथ ही हमें भारतीय टीम की भी तारीफ करनी होगी, जिन्‍होंने न्‍यूजीलैंड को मात दी.”