IND vs SA 3rd Test: ड्रेसिंग रूम में केक काटकर टीम इंडिया ने मनाया Rahul Dravid का जन्‍मदिन

भारतीय टीम के मुख्‍य कोच राहुल द्रविड़ मंगलवार को 49 साल के हो गए हैं. बल्‍लेबाज व कोच के रूप में अपने करियर के दौरान द्रविड़ ने नई-नई ऊंचाईयों को छुआ है.

Updated: January 12, 2022 8:49 AM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Rahul Draivid Birthday Celebration in Dressing Room
Rahul Draivid Birthday Celebration in Dressing Room @ Instagram

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid Birthday) मंगलवार यानी 11 जनवरी को 49 साल के हो गए. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa, 3rd Test) के बीच जारी केपटाउन टेस्‍ट मैच के पहले दिन का खेल खत्‍म होने के बाद ड्रेसिंग रूम (Birthday Celebration in Dressing Room) में जमकर पार्टी हुई. इस दौरान राहुल द्रविड़ अपनी टीम के साथी क्रिकेटर्स के साथ बर्थडे का जश्‍न मनाते हुए नजर आए. ड्रेसिंग रूम में केक का प्रबंध किया गया. द वॉल ने भारतीय क्रिकेटर्स के बीच आयोजित छोटे से समारोह के बीच केक कटिंग सेरेमनी की. तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी (Mohammad Shami) ने राहुल द्रविड़ के बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्‍वीरें फैन्‍स के साथ शेयर की, जिसमें बल्‍लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, अजिंक्‍य रहाणे, रिषभ पंत, चेतेश्‍वर पुजारा व अन्‍य को देखा जा सकता है.

Also Read:

भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्‍य कोच बनने के बाद यह पहला मौका था जब राहुल द्रविड़  टीम के साथ जन्‍मदिन मना मौजूद थे. शमी ने तस्‍वीरें शेयर करते वक्‍त कैप्‍शन में लिखा, “हमारे अपने मुख्‍य कोच राहुल द्रविड़ को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं. भविष्‍य में ऐसे ही मुस्‍कुराते रहें.”

मैच के पहले दिन भारत का प्रदर्शन खास अच्‍छा नहीं रहा. पूरी टीम 223 रनों पर ऑलआउट हो गई. कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सर्वाधिक 79 रनों का योगदान दिया. अन्‍य कोई बल्‍लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया. भारत की तरफ से दूसरा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का है जिन्‍होंने 43 रन बनाए. रिषभ पंत के बल्‍ले से भी 27 रन आए. कगिसो रबाडा ने चार विकेट हॉल अपने नाम किया. मार्को जेनसेन ने भी तीन विकेट निकाले. दिन का खेल खत्‍म होने तक साउथ अफ्रीका का स्‍कोर एक विकेट के नुकसान पर 17 रन रहा. डीन एल्‍गर तीन रन बनाकर आउट हुए.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 8:42 AM IST

Updated Date: January 12, 2022 8:49 AM IST