बल्लेबाज रोबिन उथप्पा का मानना है कि रोहित शर्मा ने सही समय पर टेस्ट में ओपनिंग करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि रोहित को अब अपने इस फॉर्म को विदेशी धरती पर भी जारी रखना चाहिए.

पहली बार टेस्ट में ओपनिंग कर रहे रोहित ने विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 176 रनों की पारी खेली.

पढ़ें:- दोहरे शतक के बाद मयंक का बड़ा बयान, कहा- अगर मैं और रोहित…

उथप्पा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लान ए-6 अभियान कार्यक्रम से इतर आईएएनएस से कहा, “उन्होंने भारत में और भारत के बाहर हमेशा शानदार प्रदर्शन किया है. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अब अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया है. वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं.”

रोहित की सहवाग से तुलना किए जाने के बारे में पूछे जाने पर उथप्पा ने कहा, “तुलना करना सही नहीं है. उनकी बल्लेबाजी की अपनी शैली है. वे दोनों आक्रामक हैं और एक आम बात है. वीरू पा गेंद पर अधिक आक्रमण करते थे. रोहित इसे सम्मान देते हैं. जिस तरह से वे गेंदबाजों के साथ व्यवहार करते हैं वह काफी हद तक अलग है.”

पढ़ें:- टेस्‍ट टीम से छुट्टी के बाद इस भारतीय दिग्‍गज की शरण में पहुंचे रिषभ पंत

उथप्पा ने मैच में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल की तारीफ करते हुए कहा, “वह काफी बेहतर बल्लेबाज हैं. मुझे याद है कि हम उन्हें कर्नाटक की टीम से बाहर करने पर विचार कर रहे थे आर विनय कुमार ने उन्हें मौका दिया और उन्होंने तिहरा शतक लगाया था. इसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है.”