दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत ने 601 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, लेकिन अजिंक्य रहाणे का मानना है कि पिच बल्लेबाजी के लिए ज्यादा आसान नहीं है.

मैच के बाद रहाणे ने कहा कि पिच बल्लेबाजी के ज्यादा अनुकूल नहीं है, लेकिन कप्तान विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए 600 जैसे बड़े स्कोर को भी आसान कर दिया.

पढ़ें:- IND vs SA: भारतीय तेज गेंदबाजों ने अफ्रीकी टीम के टॉप ऑर्डर को किया धराशाही

रहाणे ने कहा, “मैं समझता हूं कि जिस तरह की हमने बल्लेबाजी की उसकी प्रशंसा होनी चाहिए. शुरुआत में पिच में तेज गेंदबाजों के लिए मदद थी. मयंक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. हम 600 की नहीं बल्कि 500 रन बनाने की सोच रहे थे लेकिन जिस तरह की विराट और जडेजा बल्लेबाजी की, इस बड़े स्कोर को भी आसान कर दिया.”

रहाणे ने कहा, “पिच 600 रनों वाली नहीं थी. मैं और कोहली एक-दूसरे के साथ बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं. हमें पता था कि हमने एक बल्लेबाज कम खिलाया है, इसलिए हमें अच्छी साझेदारी करनी होगी. मैं समझता हूं कि हमारी साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी. तेज गेंदबाज अगर सही स्थानों पर गेंदबाजी करें तो उन्हें पिच से मदद मिल सकती है. हालांकि, गेंद टर्न भी हो रही है और हम जानते हैं कि अश्विन एवं जडेजा हर पिच पर गेंदबाजी कर सकते हैं.”

पढ़ें:- सोशल मीडिया की पिच’ पर भी जमकर रन बरसा रहे कोहलीपढ़िए टॉप 10 ट्ववीट्स

पहली पारी में रहाणे ने 59 रन बनाए जबकि कोहली ने नाबाद 254 रनों की दमदार पार खेली. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं.