भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पुणे में खेले जा रहे टेस्‍ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में दूसरे दिन कप्‍तान विराट कोहली 254*(336) के दोहरे शतक के दम पर भारतीय टीम ने 601/5 पर अपनी पारी घोषित की. जवाब में मेहमान टीम ने 15 ओवर बल्‍लेबाजी कर 36 रन पर तीन विकेट गंवा दिए. उमेश यादव को दो और मोहम्‍मद शमी को एक विकेट मिला.

पढ़ें:- सोशल मीडिया की पिचपर भी जमकर रन बरसा रहे कोहली, पढ़िए टॉप 10 ट्ववीट्स

कप्‍तान विराट कोहली ने दिन के खेल की शुरुआत 63 रन से की थी. उनके साथ दूसरे छोर पर अजिंक्‍य रहाणे 18 रन पर मौजूद थे. रहाणे 59 रन की पारी खेलने के बाद दूसरे सेशन में आउट हुए. लंच तक विराट (104) ने अपना शतक पूरा कर लिया था. पहले सेशन में भारत का कोई विकेट नहीं गिरा.

दूसरे सेशन में रहाणे के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा बल्‍लेबाजी के लिए आए. उन्‍होंने कप्‍तान के साथ मिलकर 225 रन की साझेदारी बनाई. आखिरी सेशन में तेजी से रन बनाने के प्रयास में जडेजा 91 रन पर कैच आउट हुए. इसके साथ ही भारत ने अपनी पारी भी घोषित कर दी.

पढ़ें:- विराट ने जड़ा करियर का 7वां दोहरा शतक, सचिन-सहवाग भी छूटे पीछे

साउथ अफ्रीका की बल्‍लेबाजी

विशाल स्‍कोर के जवाब में अफ्रीकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. सलामी बल्‍लेबाज एडेन मार्करम बिना खाता खोले ही उमेश यादव की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्‍लेबाज डीन एल्‍गर को चौथे ही ओवर में उमेश यादव ने बोल्‍ड कर दिया. चौथे नंबर पर खेलने आए टेम्बा बावुमा आठ रन का योगदान देने के बाद मोहम्‍मद शमी की गेंद पर रिद्धिमान साहा को कैच दे बैठे.