सेंचुरियन: कप्तान विराट कोहली की जिम्मेदारी भरी पारी से भारत ने शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बावजूद दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन पांच विकेट पर 183 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीकी स्कोर के करीब पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं. सीरीज में 0-1 से पिछड़ रहा भारत अभी दक्षिण अफ्रीका से 152 रन पीछे है जिसने अपनी पहली पारी में 335 रन बनाए थे. कोहली ने क्रीज पर पांव जमाने के बाद सकारात्मक अंदाज में बल्लेबाजी की वह अब भी 85 रन बनाकर खेल रहे हैं लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने लगातार दूसरे मैच में निराश किया. कोहली के साथ हार्दिक पंड्या 11 रन पर खेल रहे हैं.

कोहली ने मुरली विजय (46) के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी करके भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की. लोकेश राहुल (10) और चेतेश्वर पुजारा (शून्य) के लगातार गेंदों पर आउट होने से भारत का स्कोर एक समय दो विकेट पर 28 रन था. कोहली ने अब तक 130 गेंदों का सामना करके आठ चौके लगाए हैं. 

Under-19 World Cup: “That’s Tendulkar,” Ian Bishop reacts to a India Captain Prithvi Shaw drive | U-19 वर्ल्‍ड कप: पृथ्वी शॉ ने फ्रंट फुट पर आकर किया खूबसूरत ड्राइव, कमेंटेटर बोले- ये तेंदुलकर है

Under-19 World Cup: “That’s Tendulkar,” Ian Bishop reacts to a India Captain Prithvi Shaw drive | U-19 वर्ल्‍ड कप: पृथ्वी शॉ ने फ्रंट फुट पर आकर किया खूबसूरत ड्राइव, कमेंटेटर बोले- ये तेंदुलकर है

शिखर धवन की जगह टीम में लिए गए राहुल ने मोर्ने मोर्कल की उछाल लेती गेंद पर गेंदबाज को वापस कैच थमाया जिन्होंने अपने बायीं तरफ डाइव लगाकर उसे कैच किया. इसके तुरंत बाद अगली गेंद पर चेतेश्वर पुजारा रन आउट हो गये और इस तरह से अपने करियर में पहली बार ‘गोल्डन डक’ बने. पुजारा ने मिड आन की तरफ शॉट खेला और रन के लिए दौड़ पड़े लेकिन अपना पहला मैच खेल रहे लुंगी एनगिडी का थ्रो उनके क्रीज पर पहुंचने से पहले गिल्लियां बिखेर चुका था.

कोहली शानदार फार्म में दिख रहे थे और उन्होंने कई आकर्षक शॉट लगाए विजय हालांकि शुरू से ही पूरी तरह से सहज नहीं दिखे. उन्होंने केशव महाराज पर लगातार कट करने की नाकाम कोशिश की और आखिर में इसी प्रयास में विकेट के पीछे कैच दे बैठे. कोहली ने इससे पहले 68 गेंदों पर अपना 16वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया.