अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बायें हाथ के स्पिनर जार्ज लिंडे ने शनिवार को कहा कि उनकी टीम दुर्भाग्यशाली रही कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आउट करने के मौके को चूक गयी.

रोहित की 212 और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की 115 रन की शानदार पारियों से भारत ने दूसरे दिन नौ विकेट पर 497 रन बनाकर पारी घोषित की. दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने नौ रन पर दक्षिण अफ्रीका के दो विकेट चटका कर मैच पर अपना दबदबा बना लिया.

पढ़ें:- Vijay Hazare Trophy: शिखर धवन शून्‍य पर आउट, गुजरात से हारकर दिल्‍ली बाहर

रोहित जब 28 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब लिंडे की गेंद पर शुक्रवार को जुबैर हमजा ने शार्ट लेग पर उनका कैच छोड़ दिया था. लिंडे ने कहा, ‘‘ऐसे कैच कई बार हाथ में चिपक जाते है और कई बार नहीं. हमारे लिए यह दुर्भाग्य की बात थी कि यह हमारे पक्ष में नहीं गया और यह रोहित का कैच था. उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की.’’

लिंडे ने कहा, ‘‘ रोहित ने अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने हमें एक मौका दिया था, जो आसान नहीं था और इसके बाद उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया. लिंडे डेब्‍‍‍‍यू टेस्ट में टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 133 रन देकर चार विकेट लिये. उन्होंने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका ए टीम के साथ भारत का दौरा किया था. केशव महाराज के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में जगह मिली जिसके लिए वह तैयार थे.

पढ़ें:- कप्‍तानी से हटाए जाने के बावजूद Sarfaraz Ahmed को PCB से मिली बड़ी राहत, अब…

घरेलू क्रिकेट में 24.05 की औसत से 160 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ ईमानदारी से कहूं तो मेरे लिए यह सीखने का मौका है. मुझे हालांकि टेस्ट टीम में मौका मिलने की उम्मीद नहीं थी. इस साल मुझे टीम में जगह मिलने की उम्मीद नहीं थी ऐसे में जब मुझे चयन के बारे में पता चला तो मैं नर्वस था. मेरी किस्मत अच्छी थी कि खुद को ढालने के लिए मेरे पास समय था. आज मुझे काफी कुछ सीखने को मिला.’’