चेन्‍नई वनडे में वेस्‍टइंडीज की टीम ने आठ विकेट से जीत दर्ज की, लेकिन इसके बावजूद भी पूरी टीम पर 80 प्रतिशत मैच फीस के रूप में जुर्माना लगाया गया है. इस मैच के लिए वेस्‍टइंडीज के प्रत्‍येक खिलाड़ी को केवल मैच फीस का 20 प्रतिशत हिस्‍सा ही दिया जाएगा. वेस्‍टइंडीज की टीम पर आईसीसी का यह डंडा स्‍लो ओवर रेट के चलते चला है.

पढ़ें:- ICC Test Ranking: विराट नंबर-1, महज 12 टेस्‍ट खेलकर कंगारू बल्‍लेबाज टॉप-5 में हुआ शामिल

आईसीसी द्वारा जारी आधिकारिक बयान में बताया गया कि मैच खत्‍म होने के निर्धारित समय पर वेस्‍टइंडीज की टीम के चार ओवर बचे हुए थे. ‘‘आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार टीम के निर्धारित समय में ओवर पूरे नहीं करने की स्थिति में खिलाड़ियों पर प्रति ओवर की दर से उनके मैच शुल्क का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. इस तरह से उसके प्रत्येक खिलाड़ी पर मैच शुल्क का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. यह अनुच्छेद धीमी ओवर गति से जुड़ा है.’’

पढ़ें:- चेन्‍नई में रिषभ पंत ने अपने नेचुरल खेल के विपरीत खेली धीमी पारी, बोले- मैंने केवल…

मैच खत्‍म होने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने अपनी गलती को स्‍वीकार कर लिया. वेस्टइंडीज ने यह मैच आठ विकेट से जीतकं र तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी. अब दोनों टीमों को विशाखापत्‍तनम में सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ उतरना है. विंडीज सीरीज पर कब्‍जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा. जबकि विराट एंड कंपनी की कोशिश सीरीज में 1-1 से बराबरी करने की होगी.