IND vs WI: शाई होप का बड़ा कीर्तिमान, विव रिचर्ड्स-बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ बने...

कटक वनडे में 50 गेंद पर 42 रन की सधी हुई पारी खेली.

Updated: December 22, 2019 3:26 PM IST

By India.com Hindi Sports Desk | Edited by Sandeep Gupta

Shai hope Twitter ICC
Shai hope © Twitter/ ICC

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ कटक वनडे के दौरान वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज शाई होप ने एक बड़ा कीर्तिमान स्‍थापित किया. होप के नाम वनडे क्रिकेट में तीन हजार रन हो गए हैं. उन्‍होंने वनडे क्रिकेट में तेजी से तीन हजार रन पूरे करने के मामले में विंडीज के दिग्‍गज विव रिचर्ड्स और पाकिस्‍तान के बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

Also Read:

पढ़ें:- BBL: डेल स्‍टेन की जगह शामिल हुए इस पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज ने 5 विकेट हॉल झटक किया सभी को हैरान

शाई होप ने कटक वनडे के दौरान अपनी 67वीं पारी में तीन हजार रन पूरे किए. जबकि बाबर आजम ने 68 और विव रिचर्ड्स ने 69 पारियों में यह कारनामा किया था.

तेजी से तीन हजार रन बनाने के मामले में अब भी साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला पहले स्‍थान पर है. उन्‍होंने महज 57 पारियों में ही अपने तीन हजार रन पूरे कर लिए थे. शाई होप और हाशिम अमला के बीच 10 पारियों का अंतर है. कटक वनडे में 50 गेंद पर 42 रन की सधी हुई पारी खेली. 20वें ओवर में मोहम्‍मद शमी ने उन्‍हें बोल्‍ड कर दिया.

पढ़ें:- IPL 2020 नीलामी में ना चुने जाने से निराश नहीं हैं मुशफिकुर रहीम, कहा- ऐसी चीजें होती रहती हैं

मौजूदा वनडे सीरीज में भारत और वेस्‍टंडीज ने 1-1 मुकाबला जीता है. चेन्‍नई में विंडीज ने भारत पर आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी. जिसके बाद विशाखापत्‍तनम में भारत ने हिसाब बराबर करते हुए सीरीज को 1-1 पर ला दिया था. आज कटक में सीरीज का नतीजा निकलना है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: December 22, 2019 3:23 PM IST

Updated Date: December 22, 2019 3:26 PM IST