हैदराबाद (Hyderabad T20I) में खेले जा रहे टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में (INDvsWI) वेस्‍टइंडीज की टीम ने भारत के समक्ष 208 रनों का बड़ा लक्ष्‍य रखा है. शिमरोन हेटमायर 56(41) , इविन लुइस 40(17) और कप्‍तान कीरोन पोलार्ड 27(19) ने टीम के लिए अहम पारियां खेलकर भारतीय गेंदबाजों को मैच में खूब छकाया.

भारत ने टॉस जीतकर वेस्‍टइंडीज को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया. वेस्‍टइंडीज की शुरुआत खास अच्‍छी नहीं रही. सलामी बल्‍लेबाज लेंड्ल सिमंस महज दो रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर स्लिप में रोहित शर्मा को कैच दे बैठे. इसके बाद इविन लुइस ने नए बल्‍लेबाज ब्रेंडन किंग के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया.

पढ़ें:- INDvsWI : टीम इंडिया के खिलाफ T20 में सर्वाधिक ‘सिक्सर’ जड़ने वाले बल्लेबाज बने इविन लुइस, मैक्सवेल का रिकॉर्ड तोड़ा

दोनों ही बल्‍लेबाजों ने बेहद तेजी से रन बनाए और महज पांच ओवरों में ही टीम के 50 रन पूरे कर दिए. 17 गेंद तीन चौके और चार छकके लगाकर 40 रन पर खेल रहे लुइस छठे ओवर में वाशिंगटन सुंदर का शिकार बने. सुंदर ने उन्‍हें एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया.

विंडीज टीम ने इसके बाद भी रनों की रफ्तार को धीमा नहीं होने दिया. नए बल्‍लेबाज शिमरोन हेटमायर ने ब्रेंडन किंग के साथ मिलकर टीम को 10वें ओवर में 100 रन पर पहुंचा दिया.

किंग 11वें ओवर की पहली गेंद पर आगे बढ़कर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में रवींद्र जडेजा की गेंद पर स्‍टंप आउट हुए. हालांकि उन्‍होंने 23 गेंद पर 31 रन बनाकर टीम के लिए अहम योगदान जरूर दिया.

पढ़ें:- जसप्रीत बुमराह को ‘बेबी बॉलर’ बताने वाले अब्दुल रज्जाक को इरफान पठान ने दिया करारा जवाब

यहां से शिमरोन हेटमायर ने कीरोन पोलार्ड के साथ चौथे विकेट के लिए मिलकर 71 रन की बड़ी साझेदारी बनाई. दोनों ही बल्‍लेबाजों ने रनों की रफ्तार में कमी नहीं आने दी. 18वें ओवर में जब हेटमायर चहल की गेंद पर कैच आउट हुए उस वक्‍त वेस्‍टइंडीज का स्‍कोर 172 रन था.

हेटमायर ने 41 गेंद पर 56 रन की अर्धशतकीय पारी टीम के लिए खेली. एक गेंद के बाद चहल ने 19 गेंद पर 37 रन बनाकर खेल रहे कप्‍तान कीरोन पोलार्ड को भी बोल्‍ड कर डगआउट का रास्‍ता दिखाया.