भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत के हालिया प्रदर्शन की जमकर आलोचना हो रही है. पंत को बेहद प्रतिभावान खिलाड़ी माना जा रहा है लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में वह अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, खासतौर पर लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में.

हैदराबाद T20 से पहले टीम इंडिया ने प्रैक्टिस में आजमाया ये नया तरीका, देखिए वीडियो

ऐसे में पंत को अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का समर्थन मिला है. कोहली का कहना है कि वह इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को अलग-थलग महसूस नहीं करने देंगे.

अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहने और कमजोर विकेटकीपिंग के कारण पंत को पिछले कुछ समय में आलोचना का सामना करना पड़ा है. हाल में डीआरएस को लेकर खराब फैसलों के कारण भी उन्हें निशाना बनाया गया और कई पूर्व खिलाड़ियों ने कहा है कि उनके पास खुद को साबित करने के लिए अब अधिक समय नहीं है.

बकौल कोहली, ‘हमें निश्चित तौर पर रिषभ की क्षमता पर भरोसा है. जैसा कि आपने कहा, यह खिलाड़ी की जिम्मेदारी भी है कि वह अच्छा प्रदर्शन करे लेकिन हमारी जिम्मेदारी है कि हम उस पर दबाव नहीं बनाएं, उसका समर्थन करें. उसे समर्थन मिलना चाहिए और अगर आपको समर्थन नहीं मिलता को यह अपमानजनक होता है.’

जसप्रीत बुमराह को ‘बेबी’ बॉलर बताने वाले अब्दुल रज्जाक ने अब विराट कोहली को लिया निशाने पर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच शुक्रवारक को हैदराबाद में खेला जाएगा.

कोहली ने कहा, ‘जैसा कि हाल में रोहित (शर्मा) ने कहा, उसको अकेला छोड़ने की जरूरत है, वह मैच विजेता है. एक बार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आप उसे बिल्कुल बदले हुए रूप में देखोगे. उसे इतना अलग-थलग नहीं किया जाना चाहिए कि वह अच्छा प्रदर्शन ही नहीं कर पाए. हम यहां उसकी मदद के लिए हैं.’

भारतीय टीम ने हाल में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू लिमिटेड ओवर्स की सीरीज अपने नाम की थी. इससे पहले टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को भी घर में हराया था. अब उसकी नजरें विंडीज के खिलाफ भी सीरीज जीत की लय बरकरार रखने की होगी.