वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले मुकाबले में विराट कोहली की सर्वश्रेष्‍ठ टी20 पारी की मदद से भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज की. विराट कोहली ने मैच में 94 रन बनाए और भारत की जीत सुनिश्चित करने के बाद नाबाद ही वापस डगआउट में लौटे. विराट तिरुवनंतपुरम में होने वाले दूसरे मुकाबले में एक नया कीर्तिमान बनाने के बेहद करीब पहुंच गए हैं.

पढ़ें:- IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज, दूसरे टी20 की लाइव स्ट्रीमिंग

टी20 क्रिकेट में विराट के नाम अपने घर में 975 रन हैं. वो भारत में अपने एक हजार रन पूरे करने से महज 25 रन दूर हैं. विराट अगर तिरुवनंतपुरम में 25 रन बनाने में सफल रहते हैं तो वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे.

तिरुवनंतपुरम में 25 रन बनाने के साथ ही विराट अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अपने घर पर एक हजार रन पूरे करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. विराट से पहले न्‍यूजीलैंड के ही मार्टिन गुप्टिल (1430) और कॉलिन मुनरो (1000) टी20 अंतरराष्‍ट्रीय में यह करानामा कर पाए हैं.

दूसरा टी20 मुकाबला शाम सात बजे शुरू होगा. फैन्‍स को पूरी उम्‍मीद है कि विराट हैदराबाद की तरह तिरुवनंतपुरम में भी टीम के लिए मैच विनिंग पारी खेलेंगे.

पढ़ें:- IND vs WI: तिरुवनंतपुरम टी20 पर बारिश का साया, पिच क्‍यूरेटर का दावा- हम 30 मिनट में….

विराट और रोहित के बीच सर्वश्रेष्‍ठ बनने की होड़

टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी बनने को लेकर कप्‍तान विराट कोहली और उपकप्‍तान रोहित शर्मा के बीच बेहद करीब मुकाबला चल रहा है. विराट कोहली इस वक्‍त टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में 2,544 रन के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं.

उपकप्‍तान रोहित शर्मा विराट से महज तीन रन आगे हैं. रोहित शर्मा हैदराबाद टी20 में महज आठ रन ही बना पाए थे. जबकि विराट ने 94 रन की मैच विनिंग पारी खेलकर रोहित से रनों का फासला काफी कम कर लिया है.