मुंबई में खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम ने केएल राहुल 91*(56), विराट कोहली 70*(29) और रोहित शर्मा 71(34) की विस्‍फोटक पारियों के दम पर 67 रन से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा भी कर लिया है. केएल राहुल मैन ऑफ द मैच बने जबकि कप्‍तान कोहली को मैन ऑफ द सीरीज दी गई.

पहली पारी की रिपोर्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें

भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में अपना तीसरा सर्वाधिक स्‍कोर 240/3 रन बनाए.
लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान शुरुआत में ही वेस्‍टइंडीज ने घुटने टेक दिए. महज 17 रन पर टीम के तीन बल्‍लेबाज डगआउट लौट चुके थे. लिंड्ल सिमंस (7), ब्रेंडन किंग (5) और निकोलस पूरन पहली ही गेंद पर शून्‍य पर आउट हुए.

पढ़ें:- विराट का नया कीर्तिमान, घरेलू कंडीशन में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

जिसके बाद शिमरोन हेटमायर 41(24) ने कप्‍तान कीरोन पोलार्ड 68(39) के साथ मिलकर पारी को संभाला. दोनों ने साथ मिलकर 74 रन की अहम साझेदारी बनाई. कुलदीप यादव ने इस साझेदारी को तोड़ा. उन्‍होंने हेटमायर को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया. इसके बाद नए बल्‍लेबाज जेसन होल्‍डर भी महज आठ रन का योगदान ही दे पाए.

पढ़ें:- IND vs WI: रोहित शर्मा का नया कीर्तिमान, बने 400 छक्‍के लगाने वाले पहले भारतीयd

एक छोर से विकेट गिरने के बावजूद पोलार्ड ने रनों की गति को धीमा नहीं होने दिया. उन्‍होंने लगातार छक्‍के चौके लगाए. उन्‍होंने कुलदीप यादव के ओवर में दो छक्‍कों की मदद से 17 रन बटोरे. अगला ओवर भुवनेश्‍वर कुमार ने डाला, जिसमें पोलार्ड ने एक छक्‍का और दो चौके लगाए. हालांकि इसी ओवर की अंतिम गेंद पर पोलार्ड बाउंड्री लाइन पर 12वें खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के हाथों लपके गए. यहां से भारत की जीत महज औपचारिकता भर रह गई थी.