हैदराबाद टी20 में 208 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान टीम इंडिया ने मेहमान टीम पर आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. भारत की इस बड़ी जीत के हीरो खुद कप्‍तान विराट कोहली रहे, जिन्‍होंने मैच में 50 गेंद पर 94 रन की नाबाद पारी खेली. विराट ने मैच में छह छक्‍के और छह चौके लगाए.

सलामी बल्‍लेबाज केएल राहुल ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई. राहुल ने 40 गेंद पर 62 रन ठोक दिए. उन्‍होंने दूसरे विकेट के लिए कप्‍तान विराट कोहली के साथ मिलकर 100 रन की अहम साझेदारी बनाई. दोनों के बीच बनी साझेदारी भारत की जीत की वजह बनी.

पहली पारी की रिपोर्ट पढ़ने के लिए क्लिक करें.

लक्ष्‍य का पीछा करने के दौरान भारत ने 30 रन पर उपकप्‍तान रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया था. 10 गेंद पर आठ रन बनाने के बाद रोहित खेरी पियरे की गेंद पर शिमरोन हेटमायर को कैच दे बैठे. जिसके बाद विराट और राहुल ने मोर्चा संभाला.

राहुल ने अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्‍के लगाए. शुरुआत में विराट शॉट लगाने में जूझते हुए नजर आए. राहुल ने जिम्‍मेदारी उठाते हुए बेहद तेज गति से रन बनाए. 14वें ओवर में राहुल पियरे की गेंद पर कीरोन पोलार्ड को कैच दे बैठे. जिसके बाद विराट कोहली ने कप्‍तानी भारी खेली.

नए बल्‍लेबाज रिषभ पंत के साथ मिलकर विराट ने 48 रन जोड़े. पंत नौ गेंद पर 18 रन बनाने के बाद आउट हुए. श्रेयस अय्यर भी महज चार रन ही बना पाए. विराट आठ गेंद पहले ही भारत की जीत सुनिश्चित करने के बाद शिवम दुबे के साथ वापस लौटे. विंडीज के गेंदबाज केसरिक विलियम्‍स ने 3.4 ओवरों में सर्वाधिक 60 रन लुटा दिए.