तिरुवनंतपुरम: बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से इंडिया-ए ने शनिवार को ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे अनाधिकारिक वनडे मैच में इंग्लैंड लायंस को 138 रनों से हरा दिया. इसी के साथ इंडिया-ए ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है.

इस मैच में इंग्लैंड लायंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. उसका यह फैसला उलटा साबित हो गया. जेम्स पोर्टर ने हालांकि 14 के कुल स्कोर पर अनमोलप्रीत सिंह (7) का विकेट लेकर इंडिया-ए को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी, लेकिन इसके बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे (91) और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए हनुमा विहारी (92) ने टीम के मजबूत स्कोर की नींव रखने का काम किया.

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 181 रनों की साझेदारी की. विल जैक्स ने विहारी को शतक पूरा नहीं करने दिया. विहारी ने अपनी पारी में 83 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और चार छक्के लगाए. कप्तान रहाणे भी शतक पूरा नहीं कर सके और 217 के कुल स्कोर पर जैक चैपल का शिकार हो गए. रहाणे ने 117 गेंदें खेलीं और चार छक्के तथा इतने ही चौके लगाए.

ऑस्‍ट्रेलियन ओपन: फाइनल में जोकोविच और नडाल, आठवीं बार ग्रैंडस्‍लैम के फाइनल में होगी दोनों की भिड़ंत

इन दोनों के जाने के बाद श्रेयस अय्यर ने मोर्चा संभाला. उन्होंने तेजी से रन बटोरे और 47 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 65 रनों की पारी खेली. अय्यर को हालांकि अंत में किसी और का साथ नहीं मिला. अय्यर खुद आखिरी ओवर में आउट हो गए.

रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: उमेश यादव के 12 विकेट से हारा केरल, विदर्भ लगातार दूसरी बार फाइनल में

मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लायंस का पहला विकेट 25 के कुल स्कोर पर बेन डकेट (12) के रूप में गिरा. यहां से इंडिया-ए के गेंदबाज हावी हो गए और लगातार विकेट लेकर मेहमान टीम को 37.4 ओवरों में ही पवेलियन भेज दिया.

WI Vs Eng ब्रिजटाउन टेस्ट : केमर रोच के तूफान में पहली पारी में 77 रन पर सिमटा इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज को बढ़त

इंग्लैंड लायंस के लिए सबसे ज्यादा 48 रन सलामी बल्लेबाज एलेक्स डेविस ने बनाए. लुइस ग्रेगोरी ने 39 रनों का योगदान दिया. इंडिया-ए के लिए लेग स्पिनर मयंक मारकंडे ने तीन विकेट अपने नाम किए. शार्दूल ठाकुर और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए. सिद्धार्थ कौल और विहारी के हिस्से एक-एक विकेट आया.