तिरूवनन्तपुरम: कप्तान अजिंक्य रहाणे और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन के अर्धशतकों तथा अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से इंडिया ए ने इंग्लैंड लायंस तीन विकेट से हरा दिया. लायंस के लिए कप्तान सैम बिलिंग्स की शतकीय पारी भी काम नहीं आई.

बिलिंग्स ने 104 गेंदों पर नाबाद 108 रन बनाए जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज एलेक्स डेविस ने 54 रन का योगदान दिया जिससे इंग्लैंड लायन्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सात विकेट पर 285 रन बनाए. इंडिया ए की तरफ से मयंक मार्कंडेय, सिद्धार्थ कौल और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए.

इंडिया ए के टॉप ऑर्डर के लगभग सभी बल्लेबाजों ने योगदान दिया. भारतीय वनडे टीम में वापसी की कवायद में लगे रहाणे ने 87 गेंदों पर 59 रन बनाए. उन्होंने अनमोलप्रीत सिंह (33) के साथ पहले विकेट के लिए 66 और श्रेयस अय्यर (45) के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की.

VIDEO में रिकॉर्ड हुई सरफराज की आवाज- ‘काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी है’, आईसीसी की जांच के बाद मिल सकती है सजा

रहाणे के आउट होने के बाद इशान ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली और नाबाद 57 रन बनाकर भारत को पांच गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य तक पहुंचाया. कृणाल पांड्या ने 29, अक्षर पटेल ने 18, हनुमा विहारी ने 16 और शार्दुल ठाकुर ने नाबाद 11 रन बनाए. इंडिया ए ने 49.1 ओवर में सात विकेट पर 288 रन बनाकर पांच मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त बना ली.

NZ Vs Ind पहला वनडे : शमी के साथ स्पिनर्स ने मचाया धमाल, बैटिंग पिच पर एक नहीं चली कीवी बल्लेबाजों की

इंग्लैंड लायन्स के लिए तेज गेंदबाज जाक चैपल ने तीन विकेट लिए लेकिन इसके लिये उन्होंने 84 रन लुटाए. डैन ब्रिग्स और लुई ग्रेगरी ने दो-दो विकेट हासिल किए. सीरीज का दूसरा मैच इसी मैदान पर 25 जनवरी को खेला जाएगा.