नई दिल्ली : बेन डकेट (70) के नाबाद अर्धशतक के दम पर इंग्लैंड लॉयंस ने गुरुवार को खेले गए आखिरी अनाधिकारिक वनडे मैच में इंडिया-ए को एक विकेट से हराया. ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भले ही इंग्लैंड लॉयंस ने जीत हासिल की हो लेकिन पांच मैचों की इस सीरीज को इंडिया-ए ने 4-1 से अपने नाम किया है. Also Read - IPL 2020: रोमांच के शिखर पर आईपीएल 2020, अब तक धराशायी हो चुके हैं ये 5 बड़े रिकॉर्ड्स

Also Read - शिखर धवन ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 10 साल, फैन्‍स के साथ इस तरह शेयर की स्‍पेशल मूमेंट की खुशी

इंडिया-ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 120 रनों का स्कोर बनाया. टीम की पारी की शुरुआत बेहद खराब हुई. 50 के स्कोर से पहले ही मेजबान टीम ने लोकेश राहुल (0), हिम्मत सिंह (3), कप्तान अंकित बावने (0), ऋषभ पंत (7) और इस पारी में सबसे अधिक रन बनाने वाले सिद्धेश लाड (36) के रूप में अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. Also Read - IPL KXIP बनाम DC: पंजाब की हर जीत में मैन ऑफ द मैच बने हैं केएल राहुल, आज फिर बन सकता है सुपर ओवर का संयोग! देखिए आंकड़े

भारत की हार से रोहित ने लिया सबक, टीम के घटिया प्रदर्शन पर जताई नाराजगी

इसके बाद, भी इंडिया-ए के विकटों का गिरना जारी रहा. इस बीच दीपक हुड्डा (23) और दीपक चहर (21) ने टीम की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई और मेजबान टीम की पारी 120 रनों पर समाप्त हो गई.

इस पारी में इंग्लैंड लॉयंस के लिए जैमी ओवर्टन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. इसके अलावा, टॉम बेली को दो सफलताएं मिलीं. लेविस ग्रेगोरी, मैथ्यू कार्टर और स्टीवन मुलानी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.

टीम इंडिया 92 रन पर हुई ऑलआउट, हैमिल्टन वनडे में लगा ‘दाग’

इंडिया-ए की ओर से मिले 121 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी इंग्लैंड लॉयंस के लिए भी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन बेन की नाबाद अर्धशतकीय पारी से उसने इस स्कोर को हासिल कर लिया. बेन के अलावा इंग्लैंड लॉयंस का कोई भी अन्य बल्लेबाज 10 से अधिक रन नहीं बना सका. इस पारी में इंडिया-ए के लिए दीपक और राहुल चहर ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं अक्षर पटेल को दो विकेट मिले. शार्दुल ठाकुर को एक सफलता हाथ लगी.