नई दिल्ली : हनुमा विहारी (86), पार्थिव पटेल (नाबाद 79), मयंक अग्रवाल (65) और पृथ्वी शॉ (62) के अर्धशतकों की मदद से भारत-ए ने यहां खेले जा रहे पहले चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को मेजबान न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ 89.4 ओवर में पांच विकेट पर 340 रन का स्कोर बना लिया. भारत-ए ने यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मेहमान टीम को उसके ओपनरों पृथ्वी और मुरली विजय (28) ने पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दी.

विजय ने 64 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए. उनके अलावा विहारी ने 150 गेंदों की पारी में आठ चौके, मयंक ने 108 गेंदों की पारी में 10 चौके और दो छक्के जबकि पृथ्वी ने 88 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, कुलदीप को रोमांचक चुनौतियों का इंतजार

खेल का दिन खेल समाप्त होने के समय पार्थिव 111 गेंदों की नाबाद पारी में 10 चौके लगा चुके हैं. कप्तान अजिंक्या रहाणे ने 12 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड-ए की ओर से ब्लेयर टिकनर ने दो और काइल जेमिंसन, डग ब्रेसवेल और थियो वान वाइकोम एक-एक विकेट हासिल कर चुके हैं.

INDvsAUS: भारत टी-20 सीरीज में इन खिलाड़ियों को देगा मौका, जानें क्या होगा टी-20 का प्लेइंग इलेवन

बता दें कि भारतीय टीम 21 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगी. जब कि इसके बाद टेस्ट और वनडे सीरीज खेली जायेगी. टेस्ट और वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी इंडिया ए की तरफ से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 3 वनडे और 3 चार दिवसीय मैच खेलेंगे. इस अनाधिकारिक सीरीज का पहला मैच 16 नवंबर से 19 नवंबर के बीच खेला जायेगा.