नई दिल्ली: इंग्लैंड में इंडिया ए और वेस्टइंडीज ए के बीच खेला गया टेस्ट सीरीज का पहला अनऑफीशियल मैच ड्रॉ हो गया. इंडिया ए की तरफ से दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ ने 188 रन की शानदार पारी खेली. जब कि रविकुमार समर्थ ने भी शतक जड़ा. भारत ने पहली पारी में 133 रन और दूसरी पारी में 609 रन बनाए. इसके जवाब में वेस्टइंडीज ए ने पहली पारी में 383 रन और दूसरी पारी में 7 विकेट खोकर 245 रन बनाए. Also Read - IPL 2021: पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा- कप्तान की भूमिका में सहज नजर आए रिषभ पंत

Also Read - IPL 2021: ताबड़तोड़ रन बरसा रहे हैं Prithvi Shaw, टीम इंडिया में चयन पर बोले...

काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में 4 जुलाई से 7 जुलाई तक खेले गए इस मुकाबले में इंडिया ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. इस दौरान टीम ने पहली पारी में ऑलआउट होने तक 133 रन बनाए. इस पारी में पृथ्वी और मयंक अग्रवाल बतौर ओपनर बिना खाता खोले आउट हो गए. जब कि रविकुमार समर्थ 2 रन बनाकर चलते बने. कप्तान करुण नायर ने 20 रन और हनुमा विहारी ने 37 रन की पारी खेली. इसी तरह ऑलराउंडर विजय शंकर 34 रन बनाकर आउट हुए. Also Read - IPL 2021: Shikhar Dhawan ने यूं की Prithvi Shaw की बैटिंग की तारीफ, 'बेटे शेर हो तुम'

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच, पढ़ें किसे मिलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह !

इसके जवाब में उतरी वेस्टइंडीज ए ने अपनी पहली पारी में ऑल आउट होने तक 383 रन बनाए. इस दौरान सुनील ने शतकीय पारी खेलते हुए 128 रन बनाए. कप्तान ब्रूक्स ने भी 91 रन की अहम पारी खेली. दूसरी ओर भारत की ओर से गेंदबाज करते हुए अंकित राजपूत ने 4 विकेट झटके. उन्होंने 25.2 ओवर में 9 मेडन ओवर निकाले. नवदीप सैनी औ शहबाज नदीम ने 2-2 विकेट झटके. इसके अलावा विजय शंकर ने भी एक विकेट लिया.

धोनी के जन्मदिन पर पांड्या ने स्पेशल गिफ्ट, लेकिन कहा ”इसे घर पर करने की कोशिश न करें”

इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी खेलने. इसके लिए पृथ्वी और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने आए. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. फिर अग्रवाल 68 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन पृथ्वी टिके रहे. उन्होंने 169 गेंदों का सामना करते हुए 188 रन की अहम पारी खेली. इस पारी में पृथ्वी ने 28 चौके और 2 छक्के भी जड़े. इसके बाद लेविस गेंद पर आउट हो गए. पृथ्वी के साथ रविकुमार समर्थ ने लम्बी साझेदारी निभाई. इस दौरान समर्थ ने 202 गेंदों का सामना करते हुए 137 रन बनाए.

बर्थडे स्पेशल: सौरव गांगुली के वो रिकॉर्ड्स जिन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचाया

कप्तान करुण नायर ने 93 रन की अहम पारी खेली. इसके बाद भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर 609 रन पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी. वेस्टइंडीज ए की टीम दूसरी पारी में 7 विकेट खोकर 245 रन ही बना पायी और मैच ड्रॉ हो गया. दूसरी पारी में भारत की ओर से जयंत यादव, शहबाज नदीम और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट हासिल किए. जब कि अंकित राजपूत को एक विकेट मिला.