कोरोनावायरस के कारण विश्व क्रिकेट पर जो प्रभाव पड़ा है, उससे निपटने के लिए भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक विचार सुझाया है जो इसी साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर है। Also Read - 'मैंने कुछ कहा तो ये कंफ्यूज हो जाएगा': धोनी ने शार्दुल ठाकुर की पिटाई पर भज्‍जी को दिया था ये जवाब

गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा, “इस समय, हम सभी जानते हैं ऑस्ट्रेलिया ने 30 सितंबर तक विदेशी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा रखी है। टूर्नामेंट अक्टूबर के मध्य या तीसरे सप्ताह से शुरू होगा। इसलिए ये इस समय मुश्किल लग रहा है।” Also Read - भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के कार्यक्रम का ऐलान, वर्ल्‍ड कप से पहले होगी टी20 सीरीज...

महान बल्लेबाज ने सुझाव देते हुए कहा है कि भारत इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की मेजबानी कर सकता है, जबकि ऑस्ट्रेलिया इस फॉर्मेट के विश्व कप के अगले सीजन की मेजबानी कर सकता है। 2021 टी-20 विश्व कप की मेजबानी भारत को करना है। Also Read - डेविड वार्नर का बाहुबली लुक प्रभास को भी दे रहा है चुनौती, फैन्‍स से पूछा- आप कौन सा...?

उन्होंने कहा, “अगले साल टी20 विश्व कप भारत में होना है। भारत और ऑस्ट्रेलिया एक करार पर पहुंच सकते हैं और दोनों देश विश्व कप मेजबानी की अदला-बदली कर सकते हैं। ऐसे में होगा यूं कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी-20 विश्व कप होगा, जबकि अगले साल अक्टूबर- नवंबर में आस्ट्रेलिया में विश्व कप होगा।”

गावस्कर ने साथ ही कहा कि आईपीएल के 13वें सीजन को टी-20 विश्व कप से पहले आयोजित किया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा, “अगर ऐसा होता है तो आईपीएल टी20 विश्व कप से पहले आयोजित किया जा सकता है। इससे टी20 विश्व कप के लिए अभ्यास भी हो जाएगा।”