नई दिल्ली. ICC वर्ल्ड कप के रोमांच का मीटर, फिर चाहे वो वनडे का हो या T20 का, ग्रुप स्टेज से ही बढ़ने लगता है. इसकी वजह है इसमें लगने वाला भारत-पाकिस्तान मुकाबले का तड़का. उसे लेकर लोगों की बेसब्री और हदें पार कर देने वाला जुनून. लेकिन, ICC मेंस T20 वर्ल्ड कप, जो ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाला है, उसमें इस जुनून को जीने के लिए क्रिकेट फैंस को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. दरअसल, T20 वर्ल्ड कप 2020 में भारत-पाकिस्तान ग्रुप स्टेज पर एक दूसरे के खिलाफ खेलते नहीं दिखेंगे. इसकी वजह क्या है. आईए वो जानते हैं.

इस वजह से नहीं भिड़ेंगे भारत-पाक

ICC T20 वर्ल्ड कप में उन 8 टीमों को नॉक आउट स्टेज में सीधे एंट्री मिली हैं जो 31 दिसंबर 2018 तक टॉप 8 रैंकिंग में शामिल थी. इस दौरान पाकिस्तान पहले नंबर की टीम था और टीम इंडिया उसके ठीक पीछे दूसरे नंबर पर थी. यही वजह है कि भारत-पाकिस्तान को सुपर 12 में प्रवेश के लिए ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेलने की जरुरत नहीं पड़ी. ICC इवेंट के इतिहास में 2011 वर्ल्ड कप के बाद ये पहली बार होगा जब भारत-पाक ग्रुप स्टेज पर खेलते नहीं दिखेंगे.

24 अक्टूबर को भारत और पाक का मैच

ICC T20 मेंस वर्ल्ड कप 2020 के लिए टीमों को दो ग्रुप में रखा गया है. पाकिस्तान जहां ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के साथ ग्रुप 1 में है वहीं टीम इंडिया साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड जैसी सशक्त टीमों के साथ ग्रुप 2 में. टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर 2020 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में करेगी. वहीं, पाकिस्तान भी इसी तारीख को मेजबान ऑस्ट्रेलिया का सामना सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर करने उतरेगा.