नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा T20 मुकाबला बेंगलुरु की जिस पिच पर खेला जाना है उस पर रन खचाखच भरे हैं. दोनों टीमों के बल्लेबाजों को बस लूट मचानी है और जीत की कहानी गढ़नी है. कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ यानी KSCA के मुताबिक चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पिछले कुछ सालों में धीमी जरूर हुई है लेकिन इस पर रन अब भी भरपूर हैं. ऐेसे में पहले मैच के विपरीत यहां बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद है. बता दें कि वाइजैग में खेले पहले T20 में आस्ट्रेलिया ने मैच की अंतिम गेंद पर 127 रन का लक्ष्य हासिल किया था.

बन सकता है 180 का स्कोर

KSCA के मुताबिक, “बेंगलुरु की पिच पर शायद IPL मैच जितने रन नहीं बने लेकिन फिर भी काफी रन बनेंगे. हम ऐसे विकेट का इस्तेमाल कर रहे हैं जिसका उपयोग दो महीने से अधिक समय से नहीं हुआ है. इसका इस्तेमाल पिछली बार विजय हजारे ट्राफी के दौरान हुआ था. इसके अलावा साल के इस समय ओस की भी कोई भूमिका निभाने की उम्मीद नहीं है. इस पिच पर लगभग 180 का स्कोर प्रतिस्पर्धी होना चाहिए.”

1 साल बाद खेला जाएगा T20I

भारतीय आलराउंडर कृणाल पंड्या का भी मानना है कि विकेट बल्लेबाजी के अनुकूल होगा. कृणाल ने कहा, ‘‘मैंने अब तक विकेट नहीं देखा है लेकिन इसके वाइजैग की तुलना में बल्लेबाजी के अधिक अनुकूल होने की उम्मीद है.’’ बता दें कि बेंगलुरु में पिछला T20 अंतरराष्ट्रीय मैच फरवरी 2017 में खेला गया था जिसमें भारत ने छह विकेट पर 202 रन बनाने के बाद इंग्लैंड को 75 रन से हराया था.