नई दिल्ली. रोहित शर्मा की कप्तानी में इसी साल टीम इंडिया ने UAE में 7वीं बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाया था. अब अपने सीनियरों के नक्शेकदम पर चलते हुए भारतीय क्रिकेट के जूनियर सितारे भी कुछ वैसा ही कमाल करने से बस एक कदम दूर है. इमर्जिंग एशिया कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदते हुए भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की कर ली है.

भारत ने पाकिस्तान को हराया

टॉस जीतकर भारत ने पहले फील्डिंग का फैसला किया और मयंक मार्केण्डेय की धारदार स्पिन की बदौलत पाकिस्तान को 45वें ओवर में ही सिर्फ 172 रन पर समेट दिया. मयंक मार्केण्डेय ने 9.4 ओवर में 38 रन देकर 4 विकेट लिए. इसके अलावा अंकित राजपूत और जयंत यादव को 2-2 विकेट मिला.

मयंक मार्केण्डेय बने जीत के हीरो

जवाब में भारत की टीम ने पाकिस्तान से मिले 173 रन के लक्ष्य को सिर्फ 3 विकेट खोकर ही 135 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. भारत की ओर से नितिश राणा ने 60 रन और हिम्मत सिंह ने नाबाद 59 रन की पारी खेली. कोलंबो क्रिकेट ग्राउंड पर खेले इस मैच में भारत की जीत के हीरो मयंक मार्केण्डेय रहे.

15  दिसंबर को फाइनल

इमर्जिंग एशिया कप का फाइनल मुकाबला 15 दिसंबर को खेला जाएगा. फाइनल में भारत की टक्कर श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा.