दुनिया की पांचवें नंबर की भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने बेल्जियम दौरे पर अपना अपराजेय अभियान जारी करते हुए गुरुवार को मेजबान व मौजूदा विश्व और यूरोपियन चैंपियन टीम को 5-1 से करारी शिकस्त दी. इस जीत के बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की.

पढ़ें:- दोहरे शतक के बाद मयंक का बड़ा बयान, कहा- अगर मैं और रोहित…

बेल्जियम दौरे पर भारतीय टीम ने इससे पहले दो बार स्पेन को भी हराया था और इस तरह उसने बेल्जियम दौरे पर पांच मैचों की सीरीज में 5-0 की जीत के साथ दौरे का समापन किया.

दौरे के अंतिम मैच में भारतीय टीम ने सातवें मिनट में ही सिमरनजीत सिंह के गोल से 1-0 की बढ़त बना ली और इसी बढ़त के साथ पहले क्वार्टर का समापन किया.

पढ़ें:- रोहित ने की राहुल द्रविड़ के 29 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

दूसरे क्वार्टर में मेजबान बेल्जियम ने वापसी करने की पूरजोर कोशिश की लेकिन भारत की मजबूत रक्षापंक्ति ने भारत को दूसरे क्वार्टर में भी 1-0 से आगे रखा.

तीसरा क्वार्टर शुरू होते ही भारत ने गोलों की बारिश शुरू कर दी. ललित उपाध्याय ने 35वें मिनट में गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया. इसके अगले मिनट में ही युवा विवेक सागर प्रसाद ने भी गोल दागकर भारत को 3-0 की मजबूत बढ़त दिला दी.

तीसरा क्वार्टर समाप्त होने से कुछ मिनट पहले ही हरमनप्रीत सिंह ने 41वें और रमनदीप सिंह ने 43वें मिनट में गोल दागकर भारत को 5-1 की एकतरफा जीत दिला दी. बेल्जियम के लिए एकमात्र गोल एलेक्लेंडर हेंड्रिक्स ने 39वें मिनट में किया.