नई दिल्ली. वनडे सीरीज सील करने के बाद टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज पर कब्जा जमाने को बेताब है. इसके पीछे टीम इंडिया का मकसद पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी से है. पाकिस्तान की टीम के नाम लगातार 11 T20 सीरीज में अजेय रहने का रिकॉर्ड है. भारत अब तक 10 T20 सीरीज में ऐसा कर चुका है. इन 10 में 8 उसने जीते हैं जबकि 2 ड्रॉ रहे हैं. यानि, टीम इंडिया न्यूजीलैंड को मौजूदा T20 सीरीज में रौंद देती है तो वो पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा.

सीरीज जीत का इरादा- धवन

बहरहाल, न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहला T20 मुकाबला वेलिंग्टन में खेला जाना है. इस मुकाबले को लेकर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा ,‘‘ हम भी इंसान हैं और हमारे शरीर को भी आराम चाहिए. हम जीत की लय कायम रखकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे.’’

अच्छा खेलेंगे, सीरीज जीतेंगे

धवन पिछले तीन वनडे में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके और वह शानदार प्रदर्शन के साथ दौरे का अंत करना चाहेंगे . युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वनडे श्रृंखला का हिस्सा नहीं था और वह तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में अपनी उपयोगिता साबित करके चयन का दावा पुख्ता करना चाहेगा.अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में वापसी हुई है जिन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने आखिरी टी20 मैच पिछले साल जुलाई में खेला था.