नई दिल्ली. कहते हैं क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है. लेकिन, भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज के दौरान इसमें सिक्के की उछाल का भी तड़का लगता दिखेगा. सिक्के की उछाल ने रंग दिखाया तो किस्मत की कद्रदानी भी जरूरी हो जाएगी. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत आज से हो रही है. इस सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम में खेला जाना है, जहां टीम इंडिया की जीत उसके अच्छे प्रदर्शन से ज्यादा सिक्के की उछाल पर निर्भर करेगी.

इंग्लैंड तो बहाना है, वर्ल्ड कप उठाना है… वनडे सीरीज में दिखेगा टीम इंडिया का चांस पर डांस!

जीतो टॉस बनो मैच के ‘बॉस’

सिक्के की उछाल मतलब टॉस. नॉटिंघम वनडे में आज विराट एंड कंपनी टॉस की बॉस बनती है तो इससे उसके जीतने के चांसेज बढ़ जाएंगे. हम ऐसा क्यों कह रहे हैं अब जरा वो समझिए. भारत ने नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 3 वनडे खेले हैं, जिसमें उसने 2 जीते और 1 हारे हैं. कमाल की बात ये है कि जीते गए दोनों मुकाबलों में टॉस भारत के नाम रहा था. वही 1 मुकाबला जो भारत हारा था उसमें उसने टॉस गंवाया था.

वनडे सीरीज में दिखेगा टॉस का टेरर!

वैसे सिर्फ नॉटिंघम वनडे ही नहीं पूरी सीरीज में टॉस के रोल का किरदार अहम होता दिख सकता है. यकीन नहीं हो रहा तो हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई T20 सीरीज का इतिहास पलटकर देख लें. 3 T20 मैचों की सीरीज के दौरान जिस टीम ने भी टॉस जीता, जीत भी उसी की हुई. टीम इंडिया ने पहले और तीसरे T20 में टॉस जीता था और आसानी से रनचेज करते हुए मैच में जीत दर्ज की थी. वहीं इंग्लैंड ने दूसरे T20 में टॉस जीतकर मैच जीता था.

नॉटिंघम वनडे से पहले खुली सड़क पर धोनी-विराट-अनुष्का का सैर-सपाटा, VIDEO वायरल

टॉस पर कंट्रोल नहीं- रोहित

टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस की भूमिका पर कहा , ” टॉस हमारे कंट्रोल में नहीं है. एक टीम के तौर पर हमने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया है और चुनौतियों का डटकर मुकाबला किया है. इंग्लैंड टीम दबाव बनाने की कोशिश करेगी पर हम निपटने को तैयार हैं.”